इंदौर न्यूज़ (Indore News)

कोरोना मरीजों के लिए निजी अस्पतालों में 1600 बेड

अधिकांश बड़े अस्पतालों में आईसीयू बेड उपलब्ध नहीं… पहले ही दिन सुपर स्पेशलिटी में भी भर्ती करवाए तीन दर्जन मरीज
इंदौर। कोरोना मरीजों (Corona Patient) की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कल भी जारी मेडिकल बुलेटिन (Medical Bulletin) में 387 नए मरीज बताए गए। हालांकि सूत्रों का कहना है कि इससे दोगुना मरीज निकल रहे हैं। 1600 बिस्तर और निजी अस्पतालों (Hospitals) में बढ़वाए गए हैं। वहीं लगभग एक दर्जन प्रमुख अस्पतालों में आईसीयू बेड (ICU Beds)  भी भर गए और कल से जो सुपर स्पेशलिटी (Super Specialty) अस्पताल शुरू हुआ, उसमें पहले ही दिन तीन दर्जन से अधिक मरीज भर्ती हो गए। हालांकि बड़े अस्पतालों में मारामारी है, लेकिन अन्य निजी अस्पतालों में बेड उपलब्ध हैं।


अभी शहर के 49 कोरोना इलाज के लिए चिह्नित अस्पतालों में 4700 से ज्यादा बेड उपलब्ध हैं, जिनमें 1181 आईसीयू के बेड हैं। बीते हफ्तेभर से कोरोना मरीजों की संख्या में उछाल आया है, जिसके चलते शहर के निजी बड़े प्रमुख अस्पतालों में तो बेड उपलब्ध नहीं हैं और आईसीयू के लिए भी मारामारी है, लिहाजा प्रशासन ने नए निजी अस्पतालों को भी जोड़ा है। पूर्व के अस्पतालों में भी बेड की संख्या बढ़ाई है। लगभग 1600 बेड और उपलब्ध करवाए गए। वहीं सुपर स्पेशलिटी में भी लगभग 80 बेड की व्यवस्था नि:शुल्क उपचार के लिए भी की गई है और कल पहले ही दिन लगभग 40 कोरोना मरीज सुपर स्पेशलिटी में भी भर्ती हो गए। अभी रोजाना साढ़े 300 से ज्यादा कोरोना मरीज निकल रहे हैं। हालांकि सूत्रों का कहना है कि इससे दोगुने से अधिक मरीज मिल रहे हैं, क्योंकि निजी लैब में बड़ी संख्या में जांच करवाने लोग पहुंच रहे हैं। वहीं सैम्पलिंग भी बढ़ाई जा रही है। कल 4220 सैम्पलों की लिस्ट जारी की, जिसमें 387 पॉजिटिव और 3739 नेगेटिव मिले हैं। मृतकों का आंकड़ा 945 तक पहुंच गया और उपचाररत मरीजों की संख्या 2176 बताई गई है। हालांकि 4 से 5 हजार कोरोना मरीज अभी अधिकृत रूप से उजागर नहीं किए गए हैं। उनका भी इलाज घरों व अस्पतालों में चल रहा है।

Share:

Next Post

Antigua Test: वेस्टइंडीज को 99 रनों की बढ़त, Rahkim Cornwall's का नाबाद अर्धशतक

Tue Mar 23 , 2021
एंटीगुआ। रहकीम कॉर्नवाल (Rahkim Cornwall’s) के पहले टेस्ट अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज (West Indies) ने श्रीलंका (Sri lanka) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 99 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। दिन का खेल खत्म होने पर वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 8 विकेट खोकर 268 […]