विदेश

सिंधु नदी में नाव पलटने से 19 महिलाओं की मौत, शादी की पार्टी से लौट रही थीं, शवों को तलाश रहे गोताखोर


लाहौर। पाकिस्तान में पंजाब और सिंध सीमा क्षेत्र के पास सिंधु नदी में एक नाव के पलट जाने से सोमवार को एक शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहीं कम से कम 19 महिलाओं की डूबने से मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि शादी की पार्टी में शामिल हुए अन्य सदस्यों को खोजने के लिए व्यापक खोज अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह घटना रहीम यार खान से लगभग 65 किलोमीटर दूर मचका में हुई, जहां इस समारोह में एक कबीले के 100 लोग शामिल हुए थे। रहीम यार खान के उपायुक्त सैयद मूसा रजा ने मीडिया को बताया कि बचाव कार्य के लिए विशेषज्ञ तैराकों, पांच एंबुलेंस और एक जल बचाव वैन सहित करीब 30 बचाव कर्मी मौके पर मौजूद हैं।

उन्होंने कहा कि अब तक उन्नीस शवों को पानी से बाहर निकाला है। यह सभी महिलाओं के शव हैं। जबकि अन्य यात्रियों की तलाश की जा रही है। रजा ने कहा कि ओवरलोडिंग और पानी के तेज बहाव के कारण नाव के पलट जाने के बाद से लोग लापता हैं। उन्होंने कहा कि अभी और भी हताहत हो सकते हैं। पंजाब के राजनपुर से करीब 100 लोग शादी की पार्टी से मच्छा लौट रहे थे, जब यह घटना हुई। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने घटना पर दुख और संवेदना व्यक्त की है।

Share:

Next Post

'जाति प्रमाण पत्र पहले भी मांगा जाता था', अग्निवीर भर्ती पर उठे सवालों पर सेना की सफाई

Tue Jul 19 , 2022
नई दिल्ली: अग्निवीर योजना के तहत होने वाली भर्ती योजना में जाति प्रमाण पत्र और धर्म प्रमाण पत्र मांगने को लेकर बवाल मचा हुआ है. इसी बीच सेना ने आरोपों का खंडन कर साफ कर दिया है कि सेना में किसी भी भर्ती में पहले भी उम्मीदवारों से जाति प्रमाण पत्र और धर्म प्रमाण पत्र […]