टेक्‍नोलॉजी

2021 Jaguar F-Pace आकर्षक कार की बुकिंग शुरू, भारत में जल्‍द हो सकती है लांच

आज के इस आधुनिक युग में टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में एक से बढ़कर एक चार पाहिया वाहन पेश हो रहें हैं । अब चार पाहिया वाहन निर्माता कंपनी Jaguar भी भारत में अपनी नई F-Pace को लॉन्च कर सकती है । क्‍योंकि अब कंपनी की तरफ से इसकी बुकिंग्स भी शुरू की जा चुकी हैं। कंपनी ने 2021 F-Pace को बड़े अपडेट्स के साथ भारतीय मार्केट में उतरने जा रही है जो ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए किए गए हैं। इन अपडेट्स की मदद से ग्राहकों को एक बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलेगा। आइये जानतें हैं इस कार के बारें में विस्‍तार से ….

2021 Jaguar F-Pace भारत में R-Dynamic S ट्रिम में अवेलेबल होगी जो पहली बार होगा। आपको बता दें कि ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन ऑप्शन में ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगी और आप आसानी से अपनी जरूरत के हिसाब से पावर ट्रेन चुन सकते हैं। आप को बता दें कि 2021 Jaguar F-Pace मई में डिलीवरी के लिए तैयार हो जाएगी।


2021 Jaguar F-Pace के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को फोर सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाता है। इसके साथ ही कार में एक फोर सिलेंडर 2 लीटर की क्षमता का का होगा। इसके साथ ही एक फोर सिलेंडर टर्बो-चार्ज्ड इन्गेनियम इंजन भी दिया जाता है।

SUV में एक नया 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (Digital instrument cluster), एक रोटरी डायल की जगह एक छोटा शिफ्टर लीवर और आई-पेस के समान टच-सेंसिटिव बटन (Touch-sensitive button) के साथ नया स्टीयरिंग भी मिलता है। जगुआर दो डुअल-टोन इंटीरियर ट्रिम विकल्प पेश कर रहा है – मार्स रेड और सिएना टैन, जिसमें एक टैन सॉफ्ट-टच पैनल हैं, साथ में दस एम्बिएंट लाइटिंग के साथ की-लेस एंट्री और 14-स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम है।
विजुअल अपडेट्स की बात करें तो 2021 एफ-पेस में एक नया ग्रिल, नये क्लस्टर पैटर्न के साथ एलईडी हेडलाइट्स और बड़े इंटेक के साथ एक नया फ्रंट बम्पर शामिल है। SUV में अलॉय व्हील्स (Alloy wheels) का एक नया सेट, रिफ्रेश एलईडी टेल लाइट्स और एक नया रियर बम्पर भी मिलेगा। दूसरी ओर, केबिन को अधिक स्पेशियस बनाया गया है जिसमें नई डिज़ाइन की गई डैशबोर्ड शामिल है जिसमें नवीनतम पीढ़ी की पीवी प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक बड़ा डिस्प्ले है जो कई कनेक्टेड कारों में ऑफर किया जाता है।

Next Post

WHO की मुख्‍य वैज्ञानिक Dr. Soumya Swaminathan ने चेताया-लॉकडाउन के परिणाम होंगे भयानक

Thu Apr 8 , 2021
नई दिल्‍ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की मुख्य वैज्ञानिक (Chief Scientist) डॉ. सौम्या स्वामीनाथन (Dr. Soumya Swaminathan) ने लॉकडाउन (Lockdown) पर बड़ा बयान दिया है। डॉ. सौम्या स्वामीनाथन का कहना है कि लॉकडाउन के परिणाम भयानक होंगे। पर्याप्त लोगों की वैक्सीन लगाए जाने तक हमें डटकर कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर (Second Waves) […]