टेक्‍नोलॉजी

2021 MG ZS Petrol दमदार कार इन खास फीचर्स के साथ भारत में जल्‍द होगी लांच


ब्रिटिश कंपनी मॉरिस गैराजेज (MG) भारत में इस साल अपनी धांसू इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV का पेट्रोल वेरियंट 2021 MG ZS Petrol लॉन्च करने वाली है, जो कि लुक और फीचर्स के मामले में जबरदस्त है। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की इस कार की लॉन्चिंग का एक साल से इंतजार हो रहा है। एमजी जेडएस पेट्रोल इसी साल लॉन्च होने वाली थी, लेकिन कोरोना की वजह से यह हो नहीं सका। अब अगले साल यानी 2021 में एमजी जेडएस का पेट्रोल वेरियंट लॉन्च कर दिया जाएगा।

इन कारों से टक्कर
हाल ही में 2021 MG ZS Petrol को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, जिसमें इस धांसू कार के लुक की झलक दिखी थी। फिलहाल भारत में एमजी की धांसू इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी MG ZS EV के साथ ही मिड साइज एसयूवी में MG Hector, MG Hector Plus और प्रीमियम एसयूवी में MG Gloster जैसी कारें बिक रही हैं। एमजी जेडएस पेट्रोल की ह्यूंदै क्रेटा और वेन्यू के साथ ही टाटा नेक्सॉन समेत अन्य कारों से टक्कर होगी।

इंजन और पावर
2021 MG ZS Petrol वेरियंट कंपनी के ब्रिटिश मॉडल MG ZS facelift से मिलता जुलता होगा। इसे इंटर्नल कंबशन इंजन (ICE) के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस कार में डुअल टोन अलॉय व्हील्ज लगी होगी, जो देखने में काफी जबरदस्त है। व्हील की साइज 17 इंच है। माना जा रहा है कि एमजी की इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में MG Hector की तरह ही 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा होगा, जो 141 bhp की पावर जेनरेट करेगा। ये भी उम्मीद जताई जा रही है कि इसे नए इंजन के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है। हो सकता है कि एमजी की इस कार को 1.0 लीटर turbocharged पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च किया जाएगा।

फीचर्स और लुक
2021 MG ZS Petrol एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड सपोर्ट के साथ 10.1 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा होगा। इस कार में 360 डिग्री कैमरा और नेविगेशन जैसे फीचर्स दिखेंगे। इसमें मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग, सनरूफ और स्मार्ट कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी दिखेंगे। सेफ्टी फीचर्स में रियर पार्किंग सेंसर, एयरबैग्स, सीट बेल्ट अलर्ट समेत कई और फीचर्स भी होंगे। MG ZS Petrol में नई ग्रिल, प्रोजेक्टर, एलईडी डीआरएल हेडलैंप, स्पोर्टी बंपर, स्टाइलिश फॉगलैंप लगे हैं, जो कि देखने में काफी जबरदस्त है।

Share:

Next Post

वसंत पंचमी पर भी नहीं बज पाएगी शहनाई

Sun Jan 3 , 2021
नए साल 2021 में भी शादी के हैं कम मुहूर्त इंदौर। 2020 में जहां कोरोना के कहर के चलते विवाह आयोजन कम रहे, वहीं मुहूर्त भी कम थे। साल 2021 में भी विवाह मुहूर्त कम हैं। हिन्दू पंचांग के अनुसार साल के पहले माह में केवल एक मुहूर्त है और यह मुहूर्त 18 जनवरी को […]