बड़ी खबर

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में बस के पुल से नीचे गिरने से 22 लोगों की मौत – 30 यात्री घायल


खरगोन । मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में (In Madhya Pradesh’s Khargone District) अनियंत्रित बस के पुल से नीचे गिरने से (As Bus Falls off Bridge) 22 लोगों की मौत हो गई (22 People Died), वहीं लगभग 30 यात्री घायल हो गए (30 Passengers were Injured) । इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों एवं घायलों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की है, वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों और घायलों को आर्थिक सहायता के साथ उपचार के इंतजाम के निर्देश दिए है।


जानकारी के अनुसार श्रीखंडी से इंदौर की तरफ बस जा रही थी, तभी यह अनियंत्रित होकर डोंगरगांव-दसंगा के बीच बोराड नदी के पुल से नीचे गिर गई। इस नदी में पानी नहीं था। यह हादसा खरगोन-ठीकरी रोड पर दसंगा के पास हुआ। इस हादसे में 22 यात्रियों की मौत हुई है। यह हादसा मंगलवार की सुबह लगभग साढ़े आठ बजे हुआ। जिला प्रशासन के अनुसार इस हादसे में 22 की मौत हुई है उनमें 9 पुरुष, 9 महिलाएं और 4 बच्चे हैं। घायलों की संख्या 30 है। सभी को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। बस नदी पर बने पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए लगभग 50 फुट नीचे जा गिरी। इसमें बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई और ग्रामीणों और बस में ही सवार लोगों ने राहत व बचाव कार्य शुरु किया।

राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू ने घटना पर गहरा दुख जताया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए एवं घायलों के लिए 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन में हुई बस दुर्घटना पर अपनी संवेदनाएं और दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवारजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए, कम एवं साधारण घायलों को 25 हजार रुपए देने और दुर्घटना में घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था मध्यप्रदेश सरकार द्वारा किये जाने की घोषणा की ।

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, खरगोन जिले में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है। राहत और बचाव दल को अपने अभियान में शीघ्र सफलता मिले ऐसी प्रार्थना है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, खरगोन जिले के ग्राम डोंगरगांव-दसंगा के बीच पुल से एक यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने एवं इसमे कई यात्रियों के दुखद निधन एवं घायल होने का समाचार पीड़ादायक है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करे, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

Share:

Next Post

रात्रि में लगी भीषण आग, 65 लाख का नुकसान हुआ

Tue May 9 , 2023
12 वाटर लारी पानी लगा आग बुझाने में-ढाई घंटे की मशक्कत के बाद सुबह 5 बजे आग बुझी उज्जैन। बीती रात आगर रोड स्थित दाल मिल चौराहा के पास कपास खली कारखाने में भीषण आग लग गई उसमें 65 लाख का नुकसान हुआ है और ढाई घंटे से अधिक का समय आग बुझाने में लगा। […]