देश

राजस्थान पुलिस के हत्‍थे चढ़े 3 लुटेरे, बेंगलुरु से लूटे थे 4 किलो सोना सहित चांदी की ज्वेलरी

चितौड़गढ़. कर्नाटक के बेंगलुरु (Bengaluru) से करीब 4 किलो सोना और 13.5 किलो से ज्यादा चांदी की ज्वेलरी (Gold and silver jewelery loot) लूटकर फरार हुये चार बदमाशों को राजस्थान के चित्तौडगढ़ जिले के बेगूं में पकड़ लिया गया. इस दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. गनीमत रही कि उसमें कोई हताहत नहीं हुआ. सभी आरोपियों को बाद में चित्तौडगढ़ जिले के बेगूं थाने ले जाया गया. आरोपियों से लूटे गये सोने और चांदी के जेवर बरामद कर लिये गये हैं. बाद में कर्नाटक पुलिस आरोपियों को बेंगलुरु लेकर रवाना हो गई.

बेंगलुरु के इलेक्ट्रॉनिक सिटी थाने के थानाधिकारी नंजय गौड़ा ने बताया कि चार लुटेरों ने 4 जलाई को मिल चंदा गांव में 3 किलो 900 ग्राम सोने और 13 किलो 640 ग्राम चांदी के जेवर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. उसके बाद लुटेरे वहां से फरार हो गये थे. तब से ही पुलिस लगातार उनका पीछा कर रही थी. बुधवार को लुटेरों के राजस्थान में घुसने की जानकारी सामने आई. इस पर कर्नाटक पुलिस ने राजस्थान पुलिस को इस बारे में सूचित किया.

पहले राजस्थान में घुसे फिर मध्य प्रदेश की तरफ भागे
उसके बाद एडीजी एसीबी दिनेश एमएन के आदेश पर उदयपुर पुलिस की टीम बेंगलुरु पुलिस टीम के साथ लुटेरों का पीछा करने लगी. लुटेरे राजस्थान में घुसने के बाद उदयपुर से मध्यप्रदेश के नीमच की तरफ चले गए. उनका पीछा करते हुये पुलिस की टीम भी नीमच पहुंच गई. लेकिन लुटेरों ने पुलिस को चकमा देने के लिये फिर से राजस्थान का रुख कर लिया और चित्तौड़गढ़ के बेगूं थाना इलाके में घुस गये.

लुटेरों की गाड़ी गड्ढे में गिरकर लुढ़की तो पकड़े गये
वहां पुलिस का श्रीपुरा के पास लुटेरों से आमना-सामना हो गया. इस पर लुटेरों ने पुलिस की टीम पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. लेकिन इस दौरान उनकी गाड़ी एक गड्ढे में गिरकर लुढ़क गई. इस पर पुलिस ने उनको वहीं पर दबोच लिया. उसके बाद लुटेरों को बेगूं थाने ले जाया गया. वहां ज्वेलरी का तौल कराया गया. पकड़े गए आरोपियों में देवाराम, अनिल मेघवाल, राहुल हरिजन और राम सिंह हैं.

कारोबारी और चारों लुटेरे राजस्थान के हैं
पकड़े गये सभी आरोपी राजस्थान के हैं. वहीं लूट का शिकार हुआ काराबारी भी राजस्थानी है. पुलिस की टीम के साथ लूट के शिकार हुये रामदेव ज्वेलर्स के मालिक डगलाराम सीरवी भी थे. डगलाराम राजस्थान का रहने वाले हैं और बेंगलुरु में उनका ज्वेलरी का कारोबार है. बहरहाल कर्नाटक पुलिस आरोपियों को अपने साथ लेकर बेंगलुरु रवाना हो गई है.

Share:

Next Post

सोना चाँदी के दाम गिरे, सराफा में ग्राहकी बढऩे की उम्मीद

Thu Jul 7 , 2022
उज्जैन। लगातार 4 दिन तेजी के बाद सोने और चाँदी की कीमत में जोरदार गिरावट आई है। तेजी के चलते पिछले दिनों सराफा बाजार में ग्राहकी कमजोर हो गई थी। अब दाम घटने के बाद सराफा बाजार में व्यवसाय बढऩे की उम्मीद जगी है। उल्लेखनीय है कि विवाह मुहूर्तों में अब तीन दिन का समय […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.