बड़ी खबर

लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड ने भारत को पारी और 76 रनों से हराया


लीड्स। इंग्लैंड (England) ने भारत (India) को यहां हेडिंग्ले (Headingley) में खेले गए तीसरे टेस्ट (3rd Test) मुकाबले के चौथे दिन शनिवार को पारी और 76 रनों (Innings defeat) से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।


भारत की पहली पारी 78 रन पर सिमटी थी जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाकर 354 रनों की बढ़त ली थी। लेकिन भारतीय टीम दूसरी पारी में 278 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे पारी की हार की शर्मिदगी झेलनी पड़ी। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 189 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से सर्वाधिक 91 रन बनाए।
इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिंसन ने पांच विकेट और क्रैग ओवरटोन ने तीन विकेट लिए जबकि जेम्स एंडरसन और मोइन अली को एक-एक विकेट मिला।

भारत ने आज दो विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया और पुजारा ने 91 तथा कप्तान विराट कोहली ने 45 रन से आगे पारी बढ़ाई। लेकिन यह दोनों बल्लेबाज आज ज्यादा करिश्मा नहीं दिखा सके और इनके आउट होने के साथ ही भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।
भारत की दूसरी पारी में कोहली ने 55 रन, रोहित शर्मा ने 59, लोकेश राहुल ने आठ, अजिंक्य रहाणे ने 10, ऋषभ पंत ने एक, मोहम्मद शमी ने छह, इशांत शर्मा ने दो, रवींद्र जडेजा ने 30 और मोहम्मद सिराज खाता खोले बिना आउट हुए जबकि जसप्रीत बुमराह एक रन बनाकर नाबाद रहे।

Share:

Next Post

येदियुरप्पा के राज्य दौरे की योजना को लेकर भाजपा अलग-अलग गुटों में बंटी

Sat Aug 28 , 2021
बेंगलुरु। कर्नाटक (Karnatak) में सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) पार्टी को मजबूत करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा(BS Yediyurappa) की राज्यव्यापी दौरे की योजना (State tour plan) को लेकर अलग-अलग गुटों में बंटी (Divided) नजर आ रही है। येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंपते हुए दौरे की योजना की घोषणा की थी। अब वह […]