विदेश

न्यू मैक्सिको में जंगल की आग के कारण 5000 लोग विस्थापित

न्यू मैक्सिको । रुइदोसो गांव (Ruidoso Village) के निकट मंगलवार को भड़की आग ( Raging Fire) शनिवार रात तक 70 वर्ग मील (181 वर्ग किमी) में फैल चुकी है। यहां दो लोगों की मौत हो गई और 240 मकान खाक हो चुके हैं। रुइदोसो एक पर्यटक स्थल ( Ruidoso Tourist Spot) है, जहां हर साल इन दिनों में हजारों पर्यटक और घुड़सवारी ( Tourists and Horse Riding) के शौकीन जुटते हैं।


रुइदोसो के पर्वतीय समुदाय के 5,000 लोगों को आग की वजह से वहां से निकाला गया और सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। अमेरिका के टेक्सास, ओक्लाहोमा व कोलोराडो में भी दमकलकर्मी भीषण आग की घटनाओं से जूझ रहे हैं। कोलोराडो स्थित बोल्डर के लगभग 18 मील (29 किलोमीटर) उत्तर लियोन के पास रॉकी माउंटेन के पूर्वी मोर्चे के निकट शुक्रवार को भड़की आग के कारण वहां से लोगों को निकालना पड़ा।

Share:

Next Post

पाकिस्तान के जेट विमानों ने अफगानिस्तान पर गिराए बम, 30 की मौत

Sun Apr 17 , 2022
इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) के जेट विमानों ने शुक्रवार देर रात अपने काफिले पर हुए आतंकी हमले के जवाब में अफगानिस्तान (Afghanistan) के सीमावर्ती इलाकों में (Airstrikes) बमबारी की, जिसमें रविवार सुबह तक सात सैनिक मारे जाने की पुष्‍टि हुई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) की ओर से किये गए हवाई हमलों में […]