भोपाल मध्‍यप्रदेश

मध्यप्रदेश में लग रहे 100 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट


भोपाल
। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य मे 100 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट लगने जा हैं। इनमें से कुछ अगले महिने जून में ही शुरू हो जाएंगे। साथ ही उन्होंने लोगों को अपनी नैतिक जिम्मेदारी का एहसास याद दिलाते हुए कहा कि हर शख्स पेड़ ज़रूर लगाएं। इससे हमे ऑक्सीजन मिलेगी। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए हम सबको सारे मतभेद भूलकर एक होकर लड़ना है।

बता दे कुछ समय पहले कंगना रनौत ने भी पेड़ लगाने और आक्सिजन की किल्लत को जोड़ कर सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा करा था जिस पर वह बहुत ट्रोल हुई थी। आज फिर मुख्यमंत्री ने यही बात के दी है।

साथ ही आपको यह भी बता दे कि देश (India) में कोरोना (Corona) कहर के बीच मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) से राहत भरी खबर है। राज्य में संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। पिछले 24 घंटे में 8,087 नए पॉजिटिव केस (Positive case) मिले हैं। पिछले 7 दिन से कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं।

यही वजह है कि है मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग (health Department) की ताजा रिपोर्ट देखें तो 13 मई को प्रदेश के 52 में से 38 जिलों में ठीक होने वाले की संख्या संक्रमितों से ज्यादा है।

एमपी में अब तक कोरोना
1. प्रदेश में कुल संक्रमित 7 लाख 16 हजार 708 हो गए हैं।
2. 6 लाख 5 हजार 423 संक्रमित कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं।
3. प्रदेश में अब तक कोरोना से 6841 मौतें हो चुकी है
4. कोरोना से मई के 13 दिनों में 1039 मौतें हो चुकी हैं।
5. प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 1,04,444 पहुंच गई है।

Next Post

ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों के लिए अच्छी खबर, रविवार को मालदीव से अपने देश हो सकते हैं रवाना

Sat May 15 , 2021
  नई दिल्ली । आईपीएल 2021 (IPL2021) बीच में ही टलने के बाद मालदीव (Maldive) में रह रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है. पता चला है कि आईपीएल में शामिल होने वाले ऑस्ट्रेलियाई सदस्य मालदीव से रविवार को अपने देश रवाना हो सकते हैं. भारत (India) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते […]