विदेश

कराची में 6 साल की मासूम के साथ रेप के बाद हत्या, न्‍याय की गुहार लगा रहे परिजन

कराची। पाकिस्तान (Pakistan) में एक मासूम बच्ची (Girl child )के साथ दुष्कर्म(Rape) के बाद उसकी निर्मम तरीके से हत्या(Murder) कर दी गई। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि कराची (Karachi) के कोरंगी इलाके में छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या(Rape and murder of a six-year-old girl in Korangi area) की गई थी। खबरों के मुताबिक, करीब आठ घंटे की तलाशी के बाद कोरंगी के जमां टाउन में उसके आवास के पास कूड़े के ढेर से बच्ची का शव मिला। पुलिस ने अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर करीब एक दर्जन संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।
लांधी के एसपी शाहनवाज ने कहा कि नाबालिग लड़की मंगलवार रात करीब नौ बजे कोरंगी के घोस पाक इलाके में अपने घर से लापता हो गई थी। माता-पिता ने आधी रात को पुलिस को घटना की सूचना दी और सुबह करीब 5 बजे उसका शव कूड़े के ढेर से मिला और उसकी गर्दन टूटी हुई थी।
अस्पताल के अतिरिक्त पुलिस सर्जन ने कहा कि उसके शव के पोस्टमार्टम से पता चला कि उसके साथ उसके साथ दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। डॉ सैयद ने कहा कि सिर और शरीर और निजी अंगों पर कई चोटें थीं। उन्होंने कहा कि लड़की के कपड़े सील कर दिए गए और उसके आंत के नमूने भी एकत्र किए गए थे।


खबरों के मुताबिक 2020 में चार प्रांतों, इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र (ICT), गुलाम कश्मीर (PoK) और गिलगित-बाल्टिस्तान (GB) में बच्चों के खिलाफ 2,960 बड़े अपराध दर्ज किए गए।
वहीं, एनजीओ साहिल द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पाकिस्तान में हर दिन आठ बच्चों के साथ किसी न किसी रूप में दुर्व्यवहार किया जाता था, जबकि पीड़ितों में 51 फीसदी लड़कियां और 49 फीसदी लड़के थे। रिपोर्ट किए गए मामलों में से 787 बलात्कार, 89 अश्लील साहित्य और बाल यौन शोषण के थे और 80 यौन शोषण के बाद हत्या के थे। अपहरण, लापता बच्चों और बाल विवाह के मामले क्रमशः 834, 345 और 119 थे।
इससे पहले कराची के एक व्यक्ति को शरह-ए-फैसल इलाके में एक महिला को रिक्शा में यात्रा करते समय परेशान करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। महिला ने फेसबुक पर अपनी आपबीती का एक वीडियो पोस्ट किया जिसे सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया, जिसके बाद पुलिस को अपराधी के खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ी। फेसबुक पर वीडियो पोस्ट करने के बाद महिला ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की अपील की ताकि अधिकारी कार्रवाई कर सकें।

Share:

Next Post

असम पुलिस को 'जान से मारने' की धमकी देकर फंसे मिजोरम सांसद, CID करेगी पूछताछ

Thu Jul 29 , 2021
नई दिल्ली. असम-मिजोरम सीमा विवाद (Assam-Mizoram Border Dispute) को लेकर दिए बयान के बाद मिजोरम (Mizoram) के एक सांसद के वनलालवेना (K Vanlalvena) के खिलाफ असम पुलिस (Assam Police) कार्रवाई की तैयारी कर रही है. सांसद ने सार्वजनिक रूप से असम पुलिस को जान से मारने की धमकी जारी की थी. राज्य की पुलिस ने […]