खेल देश भोपाल मध्‍यप्रदेश

64वीं राष्ट्रीय पिस्टल शूटिंगः मप्र अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते दो पदक

भोपाल। नई दिल्ली में खेली जा रही 64वीं राष्ट्रीय पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप-2021 (64th National Pistol Shooting Championship-2021) में शुक्रवार को मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी (Madhya Pradesh Shooting Academy) के खिलाड़ियों ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दो पदक अपने नाम किये। इनमें एक रजत और एक कांस्य पदक शामिल है। इस चैंपियनशिप में मप्र शूटिंग अकादमी के खिलाड़ियों ने अब तक एक स्वर्ण सहित कुल छह पदक जीते हैं।

64वीं राष्ट्रीय पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप-2021 का आयोजन नई दिल्ली में 18 नवंबर से 6 दिसंबर तक किया जा रहा है। शुक्रवार को चैंपियनशिप में 25 मीटर स्टेंडर्ड पिस्टल जूनियर मैन में मध्य प्रदेश राज्य अकादमी की टीम ने रजत पदक अपने नाम किया। टीम में उदित जोशी, गुरमान सिंह और हरिओम चावड़ा शामिल है। वहीं, 25 मीटर स्टेंडर्ड पिस्टल जूनियर मैन सिविलियन में मप्र की टीम ने कांस्य पदक पर निशाना साधा। इस टीम में मप्र अकादमी के यशराज यादव, उदित जोशी और हरिओम चावड़ा शामिल रहे।

मप्र अकादमी के खिलाड़ी मुख्य प्रशिक्षक जसपाल राणा के मार्गदर्शन में चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले इस चैंपियनशिप में उदित जोशी ने स्वर्ण और एक रजत, टीम इवेंट में उदित जोशी, हरिओम, अक्शद तांबे की तिकड़ी ने कांस्य, टीम इवेंट उदि, हनी जाट, हरिओम की टीम ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया था।

64वीं राष्ट्रीय रायफल शूटिंगः खिलाड़ियों ने किया अभ्यास
वहीं, भोपाल में खेली जा रही 64वीं राष्ट्रीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप-2021 में शुक्रवार को खिलाड़ियों ने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। चैंपियनशिप में शुक्रवार को रेस्ट और अभ्यास सत्र रखा गया था। शनिवार से 50 मीटर थ्री पोजिशन महिला और जूनियर महिला इवेंट के क्वालीफिकेशन राउंड खेले जाएंगे। स्पर्धा के फाइनल मुकाबले 6 दिसंबर को खेले जाएंगे। चैम्पियनशिप का आयोजन खेल और युवा कल्याण विभाग एवं भारतीय राष्ट्रीय रायफल संघ के संयुक्त तत्वावधान में मप्र शूटिंग अकादमी बिसनखेड़ी में 25 नवंबर से 10 दिसंबर तक किया जा रहा है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर की ओर बढ़े ONGC के कदम, SECI से किया करार

Sat Dec 4 , 2021
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी क्रूड ऑयल प्रोडक्शन कंपनी (Country’s largest crude oil production company) ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) (Oil and Natural Gas Corporation (ONGC)) अब रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर (renewable energy sector) में भी बड़े पैमाने पर कदम रखने की तैयारी कर रही है। ओएनजीसी ने इस संबंध में सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन […]