उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

दहेज में कार नहीं मिली तो पति ने पत्नी को मार कर अंतिम संस्कार कर दिया

  • मायके वालों ने पति पर लगाया आरोप-पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज

नलखेड़ा। समीपस्थ ग्राम पिपलिया सोनगरा में एक दिल दहला देने वाली घटना में पति ने ही अपनी पत्नी की हत्या कर घर के सामने अंतिम संस्कार कर घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने मायके वालों की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम लटूरी उमठ निवासी बालूसिंह पिता रंजीतसिंह गुर्जर की लड़की टीना उम्र 24 वर्ष का विवाह 2017 में ग्राम पिपलिया सोनगरा के नंदराम गुर्जर के पुत्र सुरेश से हुआ था। शादी के बाद से ही पति सुरेश पत्नी टीना से आए दिन दहेज के लिए ताना कशी करता था व कहता था कि तेरे पिताजी ने मुझे दहेज में कार नहीं दी तेरे पिताजी से जब कार लेकर आएगी। तभी मैं तुझे अच्छे से रखूंगा इसी बात को लेकर सुरेश टीना के साथ मारपीट भी करता था लड़की के पिता बालूसिंह ने बताया कि टीना का एक 2 वर्षीय का एक लड़का भी है। पुलिस को की गई रिपोर्ट में लड़की के पिता बालूसिंह ने बताया कि 18 अप्रैल सोमवार के दिन सुबह करीब 8 बजे मेरी पत्नी के पास लड़के के पिता नंदराम का फोन आया कि तुम्हारी लड़की मेरे लड़के से झगड़ा कर रही है तुम जल्दी आ जाओ और तुम्हारी लड़की को ले जाओ।



नंदराम का फोन आने के बाद लड़की के पिता ने अपने साले बंसीलाल और गंगाराम को सूचना देकर बुलाया लटूरी बुलवाया फिर सभी लोग सोमवार को ही प्रात: 9 बजे के करीब पिपलिया सोनगरा पहुंचे। वहां जाकर देखा तो मेरी लड़की टीना की लाश पड़ी हुई थी तथा अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे। इस पर मैंने तथा मेरी पत्नी और दोनों मेरे सालों ने मेरी लड़की की लाश को देखा तो उसके दोनों पैर गर्दन व शरीर में अन्य जगह चोट के निशान थे। मैंने मेरे ब्याई नंदराम व अन्य लोगों को समझाया कि मेरी लड़की की लाश का अंतिम संस्कार मत करना क्योंकि मुझे शंका है कि मेरी लड़की कि मारपीट कर हत्या की गई है, फिर भी मेरी लड़की के ससुराल वालों द्वारा मेरी बात नहीं मानी और लड़की की लाश का अंतिम संस्कार श्मशान की जगह नहीं करते हुए अपने घर के सामने खेत किनारे करने लगे तो मेरे साले ने 100 डायल पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस आई इतने में मेरी लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया। लड़की के पिता ने बताया कि अंतिम संस्कार के समय मेरे दो साले व पत्नी थी। इस कारण हम ज्यादा विरोध नहीं कर पाए क्योंकि सुसराल पक्ष के अधिक लोग थे उसके बाद डायल 100 लगाने पर पुलिस भी आ गई और वहां स्थिति देखकर हमें थाने में भेज दिया गया।

कार्रवाई को लेकर महिलाएं और पुरुष पहुंचे थाने
उक्त घटना के बाद पुलिस कार्यवाही करवाने को लेकर टीना के परिजन व ग्राम लटूरी उमठ के पुरुष व महिलाएं थाना परिसर पहुंचे व रिपोर्ट दर्ज कर घटना में शामिल लोगों पर कार्रवाई करने की मांग करने लगे।

पुलिस ने किया हत्या व दहेज प्रताडऩा का प्रकरण दर्ज
पुलिस द्वारा लड़की के पिता बालूसिंह गुर्जर की रिपोर्ट पर सुरेश पिता नंदराम गुर्जर पर धारा 302, 304 बी एवं 201 में प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया।

Share:

Next Post

सिद्धवट पर शिप्रा का पानी जहरीली काई से हरा हुआ

Tue Apr 19 , 2022
जलस्तर घटने और प्रवाह नहीं होने से उत्पन्न हुई समस्या-परिसर में आधे अधूरे निर्माण कार्य-कोई तो ध्यान दे शिप्रा नदी की सफाई पर पहले भी हो चुके हैं करोड़ों खर्च उज्जैन। गर्मी के दिनों में हर साल शिप्रा का जलस्तर घटता है, वहीं मंगलनाथ और भैरवगढ़ क्षेत्र में शिप्रा नदी जलकुंभी के साथ-साथ काई की […]