टेक्‍नोलॉजी

TVS आज लॉन्च करेगा सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, ज्यादा रेंज के साथ मिलेंगे कई फीचर


नई दिल्ली: टीवीएस मोटर आज अपने पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कटूर iQube का एक नया वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है. हालांकि कंपनी ने अभी तक आने वाले स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है, कंपनी ने इससे पहले नए स्टकूर का टीजर जारी किया था. उम्मीद है कि नया स्कूटर iQube का नया 2022 मॉडल ईयर अपडेट होगा. नए स्कूटर में लंबी रेंज के साथ-साथ कई एडवांस फीचर्स अपडेट मिल सकते हैं.

TVS iQube के मौजूदा मॉडल में फुल-एलईडी लाइटिंग और TVS SmartXonnect फ़ंक्शन के साथ पूरी तरह से डिजिटल कलर इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले मिलता है. उम्मीद है कि आने वाले मॉडल में भी नए फीचर्स की एक लंबी लिस्ट होगी. मौजूदा मॉडल की कीमत 90 हजार रुपये से शुरू होती है.


123 किमी हो सकती है नए स्कूटर की रेंज
स्कूटर के नए टीज़र में #TheStoryOf123 टैग का इस्तेमाल किया गया है, जो स्कूटर की रेंज (123 किमी) को दिखाता है. गौर करने वाली बात यह है कि स्कूटर के मौजूदा मॉडल में सिंगल चार्ज में 75 किमी की रेंज मिलती है, जो कि इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में काफी कम है. वर्तमान में भारतीय बाजार में मौजूद कई स्कूटरों में 200 किमी की रेंज मिल जाती है.

78 किमी प्रति घंटा है टॉप स्पीड
नए iQube को एक हाई पावर मोटर के साथ भी अपडेट किया जा सकता है, जो मौजूदा 4.4kW हब-माउंटेड BLDC मोटर पर अपडेट हो सकता है. यह मोटर वर्तमान में मौजूदा स्कूटर में फ्लोर पैनल के नीचे रखी गई तीन लिथियम-आयन बैटरियों से चलती है. यह मोटर ईको मोड में 48 किमी प्रति घंटे और स्पोर्ट मोड में 78 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 140 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट जनरेट करती है.

Share:

Next Post

मजिस्‍ट्रेट की बजाय HC के रिटायर्ड जज से करवाएं मुंडका अग्न‍िकांड की जांच- कांग्रेस

Wed May 18 , 2022
नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने कहा कि मुंडका में बनी अवैध बिल्डिंग में 13 मई को आग लगने के कारण 30 निर्दोष लोगों की मौत हो गई. ब‍िल्‍ड‍िंग में ब‍िना फायर एनओसी के औद्योग‍िक गत‍िव‍िध‍ियां चल रही थी ज‍िसके ल‍िए द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) पूरी तरह से ज‍िम्‍मेदार […]