भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर अधिसूचना जारी, जानिए क्या होगा खास

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Legislative Assembly) का मानसून सत्र 25 जुलाई से प्रारंभ होगा, यह सत्र 5 दिन चलेगा. विधानसभा के मानसून सत्र (Monsoon session of the Legislative Assembly) को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है, विधानसभा का सत्र 29 जुलाई तक चलेगा. विधानसभा सत्र में सरकार वित्तीय वर्ष 2022 23 का पहला अनुपूरक अनुमान बजट प्रस्तुत करेगी. इसके अलावा कई और विधेयक पेश किए जाएंगे.

मानसून सत्र में सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 का प्रथम अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेगी. इसके साथ ही मध्यप्रदेश नगर पालिक विधि संशोधन (Madhya Pradesh Municipal Law Amendment) और भू राजस्व संहिता संशोधन विधेयक (Land Revenue Code Amendment Bill) भी सरकार लाएगी. राज्य में त्रिस्तरीय (गांव, जनपद और जिला) पंचायत और नगरीय निकाय के चुनाव की प्रक्रिया 18 जुलाई को पूरी हो जाएगी और इसके एक सप्ताह बाद विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होगा. इतने दिनों पहले से अधिसूचा जारी होने से अब विधायकों को प्रश्न, ध्यानाकर्षण, याचिका और शून्यकाल की सूचना देने के लिए पर्याप्त समय मिल सकेगा.


एमपी विधानसभा के मानसून सत्र के छोटे होने को लेकर विपक्ष विफर गया है. नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि हमने कम 3 सप्ताह का सत्र बुलाए जाने की मांग की थी, लेकिन सरकार मुद्दों पर चर्चा से बच रही है. गोविंद सिंह ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष और जनता की आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है. सत्र की समय अवधि बढ़ाई जाए नहीं तो विपक्ष विरोध प्रदर्शन करेगा.

Share:

Next Post

30 मगरमच्छ की जान बचाने वाले किसान की हर तरफ हो रही तारीफ, जानिए मामला

Tue Jun 21 , 2022
मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर (Mandsaur of Madhya Pradesh) में एक किसान ने अपनी समझदारी से 30 मगरमच्छों को जीवनदान दिया है. किसान के इस प्रयास की तारीफ मंदसौर के जिलाधिकारी गौतम सिंह (District Magistrate Gautam Singh) ने भी की है. फिलहाल वन विभाग की टीम (forest department team) की मदद से इन मगरमच्छों को […]