इंदौर न्यूज़ (Indore News)

भाजपा कर रही पार्षदों की लोकप्रियता का आंकलन

भोपाल। आपराधिक प्रवृति के लोगों को राजनीति की मुख्य धारा से दूर रखने के लिए भाजपा न सिर्फ उसके चुनाव चिन्ह पर चुनाव जीतने वाले पार्षदों बल्कि अन्य दलों के साथ ही हाल के चुनाव में निर्दलीय हैसियत से चुन कर आए पार्षदों की सम्पूर्ण कुंडली बनाने का काम रही है। पार्टी ने एक व्यवस्था के तहत पार्षदों की लोकप्रियता का आंकलन का काम भी शुरू किया है।

ये काम दो स्तरों पर किया जा रहा है,एक में पार्टी का वार रूम सक्रिय होकर पड़ताल कर रहा है तो दूसरे में नगरीय निकाय में शासन स्तर से पदस्थ हुए प्रशासनिक अमले के माध्यम से जानकारी जुटाई जा रही है। वार रूम में पदस्थ करीब 75 लोगों का स्टाफ टेलीफोन पर स्थानीय लोगों से पार्षदों के बारे में कुछ सवाल पूछ कर फीडबैक लेता है जिसमें उनके कार्यव्यवहार, चरित्र, सामाजिक और पारिवारिक रिश्तों से जुड़े सवाल के साथ उनकी आपराधिक पृष्ठभूमि से जुड़े प्रश्न पूछे जा रहे हैं।


वहीं प्रशासनिक मशीनरी से भी इस बारे में फॉर्मेट के अंतर्गत जानकारी बुलाई गई है। जिसमें उनसे पार्षदों के व्यवसाय, समाज में उनका दर्जा, अवैध धंधों मसलन अवैध खनन, जुआ, शराब और सट्टे से जुड़े सवालात हैं। इधर, भाजपा ऐसा करके पार्षदों की सम्पूर्ण कुंडली तैयार कर रही है। जिससे भविष्य में उसे अपने अंदर सफाई का मौका मिलेगा तो बाहर प्रतिपक्ष की कमजोर नब्ज पर उंगली उठाई जा सकेगी।

Share:

Next Post

बंगाल में एक और घोटाला, विधायक की बेटी से पूछताछ

Tue Aug 2 , 2022
कोलकाता। बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर मचा तूफान थमा भी नहीं था कि सीआईडी की एक टीम दूसरी बार बांकुड़ा पहुंची और भाजपा विधायक की बेटी से पूछताछ की। तृणमूल कांग्रेस ने बांकुड़ा के भाजपा विधायक नीलाद्री शेखर दाना पर अपनी बेटी मैत्री दाना को नदिया जिले के कल्याणी स्थित एम्स में अवैध […]