बड़ी खबर

गुजरात पुलिस ने एक साल में जब्त किया 6,500 करोड़ रुपये का ड्रग्स, तस्करी में 750 लोगों को भेजा जेल

अहमदाबाद । बीते एक साल में गुजरात की पुलिस ने 6,500 करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त किया है। इसके साथ ही ड्रग तस्करी में शामिल लगभग 750 लोगों को जेल भेजा गया। राज्य सरकार (State government) ने बुधवार को विधानसभा में यह जानकारी दी। विधानसभा (Assembly) में बुधवार को ड्रग्स के मुद्दे पर गरमागरम बहस हुई। इसी दौरान गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने विपक्षी कांग्रेस(Congress) से इस मामले पर राजनीति बंद करने को कहा। सांघवी ने कहा कि इससे पुलिस का मनोबल टूटता है।

उन्होंने सदन को कहा कि हमारी पुलिस ने हाल ही में मुंबई निवासी सलीम नाम के शख्स को पकड़ा जिसने करोड़ों रुपये की ड्रग्स बेची थी। वह पाकिस्तान (Pakistan) के कनेक्शन से ड्रग्स हासिल करता था। उन्होंने पूछा कि महाराष्ट्र में 2020 में किसकी सरकार थी? सांघवी ने आगे कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) की पुलिस उसे पकड़ने में विफल रही, आखिरकार गुजरात पुलिस ने उसे पकड़ा।



गृह राज्य मंत्री (state home minister) ने सदन को बताया कि पुलिस ने ड्रग्स के खतरे पर नकेल कसी है। मंत्री ने कहा, गुजरात पुलिस ने पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और दिल्ली जैसे अन्य राज्यों से ड्रग्स जब्त किया है। हमने पाकिस्तान के साथ समुद्री सीमा के पास नावों से भी ड्रग्स बरामद किया है। हमारी पुलिस ने बीते एक साल में 6,500 करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त किया है और 750 ड्रग तस्करों को सलाखों के पीछे भेजा है जो अभी जेलों में बंद हैं।

एमडीएमए की बिक्री के आरोप में साउथ सूडान का नागरिक गिरफ्तार
वहीं दूसरी ओर मंगलुरु में बुधवार को साउथ सूडान के एक पच्चीस वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है। उस पर आरोप था कि उसने शहर में जून में चार लोगों को मिथाइलीनडाइऑक्सी मेथाम्फेटामाइन (एमडीएमए) बेचा था।

125 ग्राम वजन के एमडीएमए डग्स को ले जाने के आरोप में 15 जून को पडिल से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें एक महिला भी शामिल थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद से पुलिस जांच कर रही थी। पुलिस को जानकारी मिली थी कि उन्हें एक विदेशी नागरिक ने यह प्रतिबंधित दवा बेची थी।

चारों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने बताया कि साउथ सूडान के जुबा के रहने वाले लुएल डेनियल जस्टिन बोउलो उर्फ डैनी नाम के विदेश नागरिक को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि उसका वर्तमान पता गुंजुर, वरथुर होबली, बेंगलुरु है।

Share:

Next Post

आपकी इन बुरी आदतों की वजह से बढ़ता है कार्डियक अरेस्ट का खतरा, जानें कैसे करें बचाव

Thu Sep 22 , 2022
नई दिल्ली। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Comedian Raju Srivastava) का बुधवार को इलाज के दौरान दिल्ली एम्स में निधन हो गया। 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट (workout) करते समय राजू श्रीवास्तव को कार्डियक अरेस्ट (cardiac arrest) पड़ा था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। राजू श्रीवास्तव कई दिनों से वेंटिलेटर (ventilator) पर थे। […]