आचंलिक

कलेक्टर ने 2 पटवारियों को लापरवाही बरतने पर वेतनवृद्धि रोकने के दिए निर्देश

गुना। कलेक्टर ने बमोरी विकासखण्ड का भ्रमण कर न्यायालय तहसीलदार, न्यायालय नायब तहसीलदार, जनपद पंचायत कार्यालय, एकीकृत महिला बाल विकास विभाग कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान राजस्व से संबंधित 06 माह से अधिक समय से लंबित प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिये गये। तहसील बमोरी के पटवारी भगवत धाकड़, पटवारी हल्का नंबर बमोरी खास एवं पटवारी हल्का नंबर नौनेरा के पटवारी राजाराम मीना द्वारा समय-सीमा में फरद, बंटवारा पेश नही करने पर दोनों की वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश संबंधित अनुविभागीय अधिकारी को दिये गये। न्यायालय तहसीलदार व नायब तहसीलदार के प्रवाचक व आफिस कानूनगो शाखा प्रभारी को पंजियां सुव्यवस्थित तरीके से संधारित करने के निर्देश दिये गये।


जनपद पंचायत बमोरी के निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देशित किया गया कि बीपीएल से संबंधित नाम जोडऩे के लिए पंजी का संधारण किय जाये एवं जिन हितग्राहियों के नाम बीपीएल में दर्ज किये गये हैं उन्हें पात्रता अनुसार राशन के लिए खाद्यान्न पर्ची एवं समग्र सुरक्षा पेंशन का लाभ तत्काल दिया जाना सुनिश्चित किया जाये। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास शाखा का भी निरीक्षण किया गया। इसी क्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग परियोजना बमोरी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में बिल्डिंग की मरम्मत हेतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

Share:

Next Post

खनिज विभाग की टीम ने अवैध रेत परिवहन करते 4 टैक्टर-ट्रालियों पर की कार्रवाई

Thu Dec 29 , 2022
अवैध उत्खनन कर्ताओं में मचा हड़कंप सिरोंज। नगर सहित आसपास की नादियों से पनडुप्पी के माध्यम से रेत का अवैध उत्खन्न जारी है एवं अवैध कोपरे का उत्खन्न भी लगातार दिन के उजाला हो या रात का अंधेरा लगातार उत्खन्न चल रहा है । इसको लेकर लगातार समाचार पत्रों मे लगातार खबरे प्रमुखता के साथ […]