मध्‍यप्रदेश

लॉरेंस विश्नोई गैंग की तलाश में उज्जैन तक आ पहुंची एनआईए, नागदा में दो जगह दबिश

उज्जैन।  नागदा (Nagda) के दुर्गापुरा (Durgapura) और समीप के ग्राम रत्नाखेड़ी (Ratnakhedi) में आज तडक़े 4 बजे एनआईए की टीम ने छापा मारा। दोनों स्थानों पर रहने वाले दो युवकों से एनआईए की टीम ने करीब 4-5 घंटे तक पूछताछ की। कुछ माह पहले सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Musewala murder case) के बाद लॉरेंस विश्नोई गैंग (Lawrence Vishnoi gang) के आरोपी नागदा आए थे और दुर्गापुरा तथा रत्नाखेड़ी निवासी दो युवकों के संपर्क में थे। इसी मामले को लेकर एनआईए टीम ने छापा मारा है।


राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) एनआईए ने आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ आज तडक़े 4 बजे उज्जैन जिले के नागदा के दुर्गापुरा इलाके से चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें से एक का नाम दीपक भाटी बताया गया है, इससे दिल्ली के गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई से जुड़े मामले में पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस मुख्यालय में राकेट दागने वाले लारेंस बिश्नोई गैंग के 11 आरोपियों में दो फरारी के दौरान नागदा में आकर रुके थे। इसके अलावा टीम ने रत्नाखेड़ी में रहने वाल योगेश भाटी के घर भी छापा मारा और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। उल्लेखनीय है कि कुछ माह पहले सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस विश्नोई गैंग ने पंजाब पुलिस मुख्यालय पर राकेट दागा था। तभी से जांच एजेंसी पूरी गैंग को समाप्त करने उतारू हो गई है।


धार और खरगोन के सिकलिगरों के यहां भी टीम पहुंची
खरगोन और धार में कुछ सिकलगरों के यहां छापे मारने की खबर है। हालाकी इस संबंध में आईजी रेंज राकेश गुप्ता का कहना है कि अभी तक स्थानिय पुलिस को कोई सूचना एनआईए की और से नहीं दी गई है। ज्ञातव्य रहे कि पीछले कुछ समय में इंदौर क्राइम ब्रांच और धार पुलिस सिकलिगरों से हथियार लेकर जाने वाले हरियाणा और पंजाब के कई गैगस्टरों को पकड़ चुकी है। कुछ दिन पहले क्राइम ब्राच की टीम की गाड़ी को टक्कर मारकर भागे हरियाणा के गैंगस्टरों की आई-20 कार से पुलिस ने 40 पिस्टल और मैग्जिन जब्त की थी।

Share:

Next Post

इंदौर-महू के बीच ट्रेन क्रॉसिंग की समस्या इस साल के अंत तक होगी खत्म

Tue Feb 21 , 2023
राऊ-महू रेल लाइन दोहरीकरण प्रोजेक्ट देगा बड़ी राहत इंदौर (Indore)। इंदौर से राऊ (Indore to Rau) होते हुए महू तक ट्रेन क्रॉसिंग (train crossing) की समस्या इस साल के अंत तक खत्म हो जाएगी। अभी इंदौर से राऊ (Indore to Rau) तो दोहरीकृत रेल लाइन उपलब्ध है, लेकिन राऊ-महू सेक्शन अभी भी सिंगल लाइन वाला […]