देश

विदेश से चार उड़ाने राजस्‍थान पहुंची, 400 लोगों को क्वारंटाइन


जयपुर । वंदे भारत मिशन के तहत प्रवासी राजस्थानियों के जयपुर आने का सिलसिला जारी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव खान एवं पेट्रोलिय व संयोजक एयर सेल डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि जयपुर एयरपोर्ट पर चार उड़ानों से करीब 400 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे हैं, जिन्‍हें क्वारंटाइन किया गया है।

डॉ. अग्रवाल ने बताया कि वंदे भारत मिशन के तहत अब तक 140 से अधिक उडानों से करीब 23 हजार प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच चुके हैं। उन्होंने बताया कि वंदे भारत मिशन के तहत प्रवासी राजस्थानियों की पहली फ्लाइट 22 मई को लंदन से 149 प्रवासी राजस्थानियों को लेकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंची थी। वंदे भारत मिशन के साथ ही चार्टर फ्लाइटों से भी प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच रहे हैं।

उन्होंने बताया कि रविवार को दुबई से दो और शारजाह व कुवेत से एक-एक फ्लाइट से प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे।डॉ. अग्रवाल ने बताया कि प्रवासी राजस्थानियों के जयपुर एयरपोर्ट उतरने के बाद चिकित्सकों व अधिकारियों के दल द्वारा संस्थागत क्वारंटाइन सहित आवश्यक सभी व्यवस्थाएं की जा रही है। एयरपोर्ट पर उड़ानों के आने के समय संयुक्त निदेशक मेडिकल डॉ. एसके भण्डारी, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. निर्र्मल जैन, डॉ. धनेश्वर शर्मा और इनकी पूरी मेडिकल टीम द्वारा थर्मल स्केनिंग से लेकर मेडिकल चेक अप तक की सेवाएं दी जा रही है।

उल्‍लेखनीय है कि जयपुर एयरपोर्ट पर क्वारंटाइन अधिकारियों द्वारा क्वांरटाइन की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं। जेडीए, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन के अधिकारी एयरपोर्ट में व्यवस्थाओं को देख रहे हैं। निदेशक सिविल एविएशन कैप्टन केसरी सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट पर आवश्यक व्यवस्थाएं चाकचोबंद है।

Share:

Next Post

यूएस ताइवान डील से बौखलाए चीन की धमकी-तबाह कर देंगे एयरफील्ड तो एफ-16 टेकऑफ कैसे करेगा

Mon Aug 17 , 2020
पेइचिंग। अमेरिका और ताइवान के बीच F-16V फाइटर जेट डील को लेकर चीन बौखला गया है और उसने ताइवान को तबाह करने की धमकी भी दे डाली है। चीन की सरकारी मीडिया ने चेतावनी दी है कि ताइवान अगर इस डील से पीछे नहीं हटता तो पीपल्स लिबरेशन आर्मी मिलिट्री ऐक्शन के लिए भी पूरी […]