खेल

IPL 2022: आकाश चोपड़ा ने RCB के लिए चुने 4 खिलाड़ी, मैक्सवेल को किया बाहर

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL 2022) से पहले मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) होना है, लेकिन ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजी को अपने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत मिली है. रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को सौंपने की समय सीमा नजदीक है और आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास बड़ा फैसला लेने के लिए 30 नवंबर तक का समय है. एक फ्रेंचाइजी मेगा नीलामी से पहले अधिकतम 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. जो राशि उसके पर्स से काटी जाएगी, वह उस टीम द्वारा रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की संख्या पर निर्भर करेगी.

आईपीएल 2022के लिए रिटेन खिलाड़ियों की समय सीमा से लगभग एक हफ्ते पहले द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में रहेंगे, जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की जर्सी में खेलना जारी रखेंगे. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि केएल राहुल (KL Rahul) पंजाब किंग्स (PKBS) छोड़ देंगे. इन सबके बीच पूर्व क्रिकेटर, क्रिकेट एक्सपर्ट भी टीमों को लेकर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) सबसे अधिक फॉलो की जाने वाली आईपीएल फ्रेंचाइजी में से एक है. ऐसे में फैन्स इंतजार कर रही हैं कि आरसीबी किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी.

ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन नहीं करना चाहते आकाश चोपड़ा
विराट कोहली (Virat Kohli) आरसीबी (RCB) की कप्तानी छोड़ चुके हैं. एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने क्रिकेट के हर फॉर्म से रिटायरमेंट ले ली है. ऐसे में टीम किस-किस खिलाड़ी को रिटेन कर सकती है. इसको लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपनी राय दी है. अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने उन चार खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जिन्हें आरसीबी रिटेन कर सकती है. आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली को एक स्पष्ट चयन बताया है, जबकि उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को टीम में बनाए रखने के खिलाफ फैसला किया है.

विराट और चहल आकाश चोपड़ा की पहली पसंद
आकाश चोपड़ा ने कहा, ”विराट कोहली और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) मेरी पहली दो पसंद होंगे. अगर मेरे हाथ में दो और हैं, तो मैं मोहम्मद सिराज और देवदत्त पडिक्कल के लिए कोशिश करूंगा. ये मेरे चार रिटेन खिलाड़ी होंगे. मैं इन चारों के बारे में निश्चित रूप से सोचूंगा. वास्तव में, मैं हर्षल के बारे में भी सोच सकता हूं. सिराज या हर्षल.” चोपड़ा ने आगे कहा कि उन्हें मैक्सवेल पर शत-प्रतिशत भरोसा नहीं है, इसलिए वह उसे बरकरार नहीं रखना चाहते. मैक्सवेल 14.25 करोड़ रुपये की बड़ी रकम के लिए आरसीबी से जुड़े थे. वह कोहली की अगुवाई वाली टीम के लिए एक स्टार कलाकार के रूप में उभरे और उन्होंने 15 मैचों में 513 रन बनाए.

आकाश चोपड़ा ने बताया, क्यों मैक्सवेल को नहीं किया रिटेन
उन्होंने कहा, ”आप ग्लेन मैक्सवेल के बारे में सोच रहे होंगे कि मैं उन्हें रिटेन क्यों नहीं करना चाहता. ऐसा इसलिए है, क्योंकि मेरे पास सौ प्रतिशत आत्मविश्वास नहीं है. वह बहुत अच्छा कर रहा है, लेकिन मुझे नहीं पता कि वह ऐसा करना जारी रखेगा या नहीं. इसलिए, मैं वह मौका नहीं लेना चाहता.” मैक्सवेल अब तक 9 आईपीएल सीजन का हिस्सा रहे हैं, लेकिन उन्होंने केवल दो बार 400 रन का आंकड़ा पार किया है. इसलिए कहा जा सकता है कि उन्होंने टी20 लीग में लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष किया है.

विराट कोहली को आरसीबी रिटेन करेगी ही, जबकि चहल टीम में बने रहने के लिए सबसे मजबूत दावेदारों में से एक है, क्योंकि वह 2014 से अपने स्पिन आक्रमण का नेतृत्व कर रहे हैं. उन्हें आईपीएल 2018 की नीलामी के दौरान भी आरसीबी द्वारा बनाए रखा गया था.

Share:

Next Post

बीजेपी को हराने के लिए ओमप्रकाश राजभर ने ओवैसी से मांगी मदद, दिया ये ऑफर

Thu Nov 25 , 2021
लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए समजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ गठबंधन कर चुके सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के मुखिया ओमप्रकाश राजभर ने अब बीजेपी को हराने के लिए AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी से मदद मांगी है. ओवैसी ने एक बयान में कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में […]