इंदौर न्यूज़ (Indore News) बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

MP विधानसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP, इंदौर से की प्रदेशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत

इंदौर (Indore) । आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने इंदौर (Indore) में आयोजित प्रेसवार्ता में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने हेतु एक मिस्ड कॉल नंबर 7471111150 जारी कर अपने विधानसभा चुनाव लड़ने का बिगुल बजा दिया है. दरअसल, विधानसभा चुनाव को लेकर अब मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आप को तीसरे मोर्चे के रूप में देखा जा रहा है. अब तक प्रदेश में केवल कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) की ही सरकार बनती आई है, लेकिन अब आप (AAP) ने भी विधानसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर बीजेपी और कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं.

नई कार्यकारिणी में काम देखकर मिलेगा कार्यकर्ताओं को मौका
कुछ दिन पहले ही आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश में पार्टी की सक्रिय कार्यकारणी को भंग किया था. अब जल्द ही नई कार्यकारिणी बनाने की बात कही जा रही है जिसमें आप पार्टी द्वारा सक्रिय कार्यकर्ताओं को उनके कार्य देख कर मौका दिया जाएगा.

पार्टी की सदस्यता लेने के लिए मिस्ड कॉल नंबर जारी
मध्य प्रदेश में करीब आठ माह बाद विधानसभा चुनाव होने हैं जिसके मद्देनजर आम आदमी पार्टी द्वारा बीजेपी की तरह सदस्यता जोड़ो अभियान शुरू किया गया है. शुक्रवार को इंदौर में प्रेसवार्ता कर आप ने इस सदस्यता अभियान की जानकारी दी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य रूप से पूर्व जिला अध्यक्ष पीयूष जोशी, पूर्व जिला सचिव मनोज यादव, पूर्व प्रदेश प्रवक्ता हेमंत जोशी व प्रदेश प्रवक्ता संजीव वैद्य द्वारा सदस्यता ग्रहण करने हेतु एक मिस्ड कॉल नंबर 7471111150 जारी किया गया. जिस नंबर पर मिस्ड कॉल कर कोई भी पार्टी का सदस्य बना जा सकता है.


‘प्रदेश की जनता ने देख लिया कांग्रेस-बीजेपी का महाभ्रष्ट रूप’
पूर्व जिला अध्यक्ष पीयूष जोशी ने बताया की मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी पूरी 230 विधानसभाओं में चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों का ही महाभ्रष्ट रूप देख लिया है. हमारे कार्यकर्ता घर-घर जाकर जनता से अपील करेंगे कि एक मौका केजरीवाल को देकर देखिए. जिस प्रकार दिल्ली-पंजाब में जनता की मूलभूत सुविधाओं शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, महिला सुरक्षा, पानी, बिजली को लेकर अभूतपूर्व कार्य किये गए हैं.

इन्हीं आवश्यक कार्यों की मध्य प्रदेश को आवश्यकता है और आप इन सुविधाओं को देने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि दिल्ली से आये पर्यवेक्षकों द्वारा आवश्यक प्रशिक्षण दिया जा रहा है. पूरे प्रदेश में सदस्यता अभियान लगातार जारी है जिसमें बड़ी संख्या में आम नागरिक आप में शामिल हो रहे हैं.

हिन्डनबर्ग रिपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार पर बोला हमला
वहीं, आगामी चुनाव को देखते हुए पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. पीयूष जोशी ने केन्द्र की बीजेपी सरकार और सेबी पर कई कठिन सवाल दागते हुए कहा की हिन्डनबर्ग रिपोर्ट में बताया है कि कई विवादास्पद व्यक्तित्व जैसे राजेश अडानी और समीर वोरा, जिनपर पूर्व में भी घोटालों में शामिल होने के आरोप हैं. वे अडानी ग्रुप में महत्वपूर्ण पदों पर काम क्यों और कैसे कर रहे थे?

पिछले डेढ़ साल से अडानी ग्रुप के व्यावसायिक कार्यकलापों की जांच कर रहा था, उस जांच के क्या निष्कर्ष हैं एवं रिपोर्ट कहां है? इस परिस्थिति में सरकारी वित्तिय संस्थानों द्वारा अडानी ग्रुप को ॠण उपलब्ध करवाना भारत सरकार की ईमानदारी पर गंभीर प्रश्न खड़े करता है. आम आदमी पार्टी सेबी, भारतीय रिज़र्व बैंक, वित्त मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय से सभी मामले में अपनी स्थिति स्पष्ट करने की मांग करती है जिससे दूध का दूध और पानी का पानी साफ हो सके और बीजेपी सरकार का असली चेहरा देश के सामने आ सके.

गौरतलब है कि दिल्ली में बीजेपी और पंजाब में कांग्रेस को हार का मजा चखाने के बाद आप पार्टी मध्य प्रदेश में भी अपनी किस्मत आजमाने जा रही है जहां पर उसे पिछली बार विधानसभा चुनाव में जनता द्वारा पसंद की गई कांग्रेस पार्टी का सामना करना है तो वहीं कांग्रेस सरकार को गिराकर दोबारा अपनी सरकार बनाने वाली बीजेपी सरकार को हराने की भी बड़ी चुनौती आम आदमी पार्टी के सामने है.

Share:

Next Post

पंचायत चुनाव से पहले बीजेपी की बढ़ी मुश्किलें, उत्तर बंगाल राज्य' की मांग पर घिरी पार्टी

Sun Feb 12 , 2023
कोलकाता (Kolkata)। 2019 के लोकसभा चुनावों (Lok Sabha elections) में, भाजपा नेताओं (BJP leaders) के एक वर्ग ने क्षेत्र में राजवंशी समुदाय और गोरखाओं को लुभाने के लिए एक अलग उत्तर बंगाल राज्य की मांग के पक्ष में बात की थी। इन नेताओं में से कई इसके लिए लंबे समय से दबाव भी बना रहे […]