उत्तर प्रदेश क्राइम देश

युवती पर फेंका था तेजाब, 21 साल बाद आरोपी गिरफ्तार

आगरा (Agra)। जिले की एसिड पीड़िता को 21 साल बाद इंसाफ मिला. अलीगढ़ पुलिस ने एकतरफा प्यार में तेजाब (acid in love) से हमला करने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी युवती की बहन का देवर है. घटना साल 2002 की है. शादी से इंकार करने पर उसने यह वारदात की थी. एडीजी और पुलिस कमिश्नर से मिलकर पीड़िता ने शिकायत की थी. 21 साल बाद मामले में मुकदमा दर्ज हुआ था.

बहन के देवर ने ही फेंका था तेजाब : आगरा की रहने वाली युवती की बहन की शादी अलीगढ़ के मसानी का नगला में हुई है. पीड़िता ने बताया कि वह अपने बहन की ससुराल में आती-जाती रहती थी. इस दौरान उसकी बहन का देवर उससे एकतरफा प्यार करने लगा. वह शादी का दबाव बना रहा था. युवती इसका विरोध कर रही थी. 7 सितंबर 2002 की रात युवती दरवाजे के बाहर खड़ी थी. इस दौरान सिरफिरे आरिफ ने उसके ऊपर तेजाब फेंक दिया. तेजाब से उसका शरीर और चेहरा झुलस गया था.



पीड़िता ने उस दौरान पुलिस से घटना की शिकायत नहीं की थी.कुछ महीनों पहले ही मामले में मुकदमा दर्ज हुआ था.कुछ महीनों पहले ही मामले में मुकदमा दर्ज हुआ था. 10 महीने पहले सिविल सोसायटी ऑफ आगरा और छांव फाउंडेशन ने पीड़िता के साथ पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह से मुलाकात की थी.

मामले में तत्कालीन एडीजी राजीव कृष्ण के हस्तक्षेप के बाद 21 साल बाद मामले में थाना एत्माद्दौला में मुकदमा दर्ज किया गया था. लेकिन पुलिस आरोपी को नहीं पकड़ पा रही थी. घटना अलीगढ़ में होने के कारण मुकदमा वहां ट्रांसफर कर दिया गया था. अलीगढ़ पुलिस ने शनिवार को आरोपी आरिफ को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के पकड़े जाने पर पीड़िता ने पुलिस की कार्रवाई पर संतोष जताया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

मीडिया से बातचीत में पीड़िता ने अपना दर्द बयां किया. कहा कि घटना के बाद से उसकी शादी के लिए अच्छे रिश्ते आने बंद हो गए. साल 2010 में उसकी शादी एक ऐसे युवक से कर दी गई जो कोई काम नहीं करता था. बाद वह भी उसे साल 2016 में छोड़कर चला गया. इसके बाद से वह अपने 11 साल के बेटे के साथ गुजर-बसर कर रही है.
पीड़िता ने बताया कि घटना के पहले उसे तेजाब से हमले का दर्द मालूम नहीं था, जब खुद पर बीती तो कई समस्याएं आने लगीं. पीड़िता ने आगरा पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह का आभार प्रकट किया है.
पीड़िता ने बताया कि बहन का देवर आरिफ एक तरफा प्यार में उस पर जबरन शादी का दवाब बना रहा था. मना करने पर उसने तेजाब फेंक दिया था. तेजाब से चेहरा और सपने दोनों जल गए. घर वाले बहन का घर बिगड़ने की दुहाई देकर आरोपी के खिलाफ शिकायत न करने की गुहार लगा रहे थे. लिहाजा मामले की शिकायत पुलिस से नहीं की गई थी. अब पुलिस ने आरोपी को पकड़ा है तो काफी खुशी हो रही है.

Share:

Next Post

कल्पेश विजयवर्गीय ने वार्ड 5 में किया जनसंपर्क कार्यकर्ताओं ने सजाई कमल के फूल की रांगोली | Kalpesh Vijayvargiya did public relations workers in Ward 5, decorated lotus flower rangoli

Mon Oct 30 , 2023