बड़ी खबर

अडाणी परिवार देगा 60 हजार करोड़ रुपये का दान, सामाजिक कार्यों में होगा खर्च

नई दिल्ली। एशिया (asia) के सबसे धनी व्यक्तियों (richest people) में से एक गौतम अडाणी (gautam adani) और उनके परिवार ने उनके 60वें जन्मदिन (60th birthday celebration) के उपलक्ष्य में 60,000 करोड़ रुपये दान (60,000 crore donation) में देने का संकल्प लिया है. अडाणी समूह (Adani Group) ने एक बयान में कहा कि यह दान स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल विकास के क्षेत्र में दिया जाएगा. दान का प्रबंधन अडाणी फाउंडेशन द्वारा किया जाएगा. अडाणी पहली पीढ़ी के उद्यमी हैं और उन्होंने एक छोटी सी कृषि व्यापारिक फर्म को एक विशाल कारोबारी साम्राज्य में बदल दिया।

समूह का कारोबार कोयला व्यापार और खनन, बंदरगाहों और हवाई अड्डों, बिजली उत्पादन, गैस वितरण, हरित ऊर्जा, डेटा सेंटर और सीमेंट तक फैला है।

संपत्ति का महज 8 फीसदी
दान के लिए दी गई राशि अडाणी की 92 अरब डॉलर की संपत्ति का महज आठ फीसदी है। बयान में कहा गया, गौतम अडाणी के पिता शांतिलाल अडाणी की जयंती और गौतम अडाणी के 60वें जन्मदिन पर, अडाणी परिवार ने कई सामाजिक कार्यों के लिए 60,000 करोड़ रुपये का दान दिया है. यह भारतीय कॉरपोरेट इतिहास के सबसे बड़े दान में से एक है और इसके साथ ही वह अजीम प्रेमजी, मार्क जुकरबर्ग और वॉरेन बफेट जैसे वैश्विक अरबपतियों की श्रेणी में शामिल हो गया है।

Share:

Next Post

गुजरात चुनाव की तैयारी में पिछड़ी कांग्रेस, द्रौपदी मुर्मू भी बिगाड़ेंगी उसका गणित

Fri Jun 24 , 2022
गांधीनगर। आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की रणनीति और उसे अमलीजामा पहनाने में जुटी कांग्रेस (congress) गुजरात विधानसभा चुनाव (gujarat assembly election) की तैयारियों में पिछड़ती जा रही है। एक तरफ जहां सत्तारूढ़ भाजपा (ruling BJP) चुनाव प्रचार (election campaign) में जुट गई है, वहीं कांग्रेस अभी चुनावी रणनीति तय नहीं कर पाई है। […]