मनोरंजन

आखिर क्यों Sonu Sood के पीछे पड़ा है आयकर विभाग? जानें क्या है सियासी खेल

नई दिल्ली। जब से कोरोना (Corona) काल शुरू हुआ है, तब से लोग बॉलीवुड अभिनेता (bollywood Actor) सोनू सूद (Sonu Sood) को लेकर खूब चर्चा कर रहे हैं। सोनू सूद (Sonu Sood) भी कोरोना (Corona) काल में ऑक्सीजन(Oxygen) से लेकर अस्पतालों में बेड (beds in hospitals) मुहैया कराने तक की तमाम मदद करते रहे हैं। इसी बीच अब इनकम टैक्स विभाग (income Tax) ने सोनू सूद (Sonu Sood) पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब उनकी प्रॉपर्टीज को लेकर मुंबई आयकर विभाग सर्वे (Tax Survey) कर रहा है। खबर है कि उनकी कंपनियों को लेकर आयकर विभाग ने करीब 6 जगहों पर सर्वे किया है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

टैक्स चोरी का लगा है आरोप!
सोनू सूद (Sonu Sood) पर टैक्स चोरी का आरोप लगा है। आरोप है कि उन्होंने एक डील में टैक्स चोरी की है, जिसमें लखनऊ की एक रियल एस्टेट कंपनी भी शामिल है। इस कंपनी में भी आयकर विभाग सर्वे कर रहा है। खबर एजेंसी पीटीआई के मुताबिक लखनऊ की इस रीयल एस्टेट कंपनी और सोनू सूद (Sonu Sood) की फर्म के बीच एक लैंड डील हुई है, जिसका सर्वे आयकर विभाग कर रहा है।


राजनीति से यूं जुड़े लग रहे हैं तार!
सोनू सूद (Sonu Sood) पर इनकम टैक्स के सर्वे को राजनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल, हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद आम आदमी पार्टी के संस्थापक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) से मिले थे। इसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगे थे कि वह राजनीति में आ सकते हैं। कोरोना काल में जिस तरह से उन्होंने लोगों की खूब मदद की है, उससे भी ऐसे कयास लग रहे थे कि वह राजनीति में आ सकते हैं। हालांकि, सोनू सूद ने लोगों के उस कयास को सिरे से खारिज कर दिया है कि वह आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले हैं। केजरीवाल से उनकी मुलाकात के कुछ दिन बाद ही सोनू सूद पर आयकर सर्वे शुरू हो गया है।

अब सोनू सूद को लेकर भाजपा-आप आमने सामने!
भले ही सोनू सूद ने साफ कर दिया है कि वह आम आदमी पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने इनकम टैक्स के सर्वे के बीच सोनू सूद का साथ देने की बात कही है। केजरीवाल ने सूद के समर्थन में उतरते हुए ट्वीट में कहा, ‘सच्चाई की राह पर लाखों मुश्किलें हैं, लेकिन सच्चाई की हमेशा जीत होती है। सच्चाई के रास्ते पर लाखों मुश्किलें आती हैं, लेकिन जीत हमेशा सच्चाई की ही होती है। सोनू जी के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं, जिन्हें मुश्किल घड़ी में सोनू जी का साथ मिला था।’
अगस्त में ही एक कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल ने सोनू सूद को अपनी सरकार की तरफ से स्कूल के बच्चों के लिए चलाए जा रहे मेंटरशिप प्रोग्राम का ब्रांड अंबेसडर बनाया था। वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता आसिफ भामला ने कहा है कि सोनू सूद पर हो रहे आयकर सर्वे का उनकी केजरीवाल से हुई मुलाकात से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि यह एक टिप के आधार पर सिर्फ एक सर्च है ना कि कोई रेड। आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता अतिशी ने कहा है कि केंद्र सरकार एक रेड को सर्वे का नाम दे रही है और यह साफ संदेश भी दे रही है कि किसी भी व्यक्ति को नागरिकों के भले का काम नहीं करने दिए जाएगा।

Share:

Next Post

TIME मैगजीन की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में PM मोदी और मुल्ला बरादर का नाम भी शामिल

Thu Sep 16 , 2021
नई दिल्ली: टाइम (Time) ने 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी की है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ ममता बनर्जी का भी नाम है. इसके अलावा इस लिस्ट में तालिबान के सह-संस्थापक मुल्ला अब्दुल गनी बरादर को भी शामिल किया है. टाइम ने मोदी को हिंदू राष्ट्र की तरफ ले जाने वाला […]