टेक्‍नोलॉजी

ट्विटर का नाम X रखने के बाद अब हो रहा है एक और बड़ा बदलाव, यूज़र्स कर सकेंगे वीडियो और वॉयस कॉल

नई दिल्ली: एलन मस्क ने 24 जुलाई को ‘ट्विटर’ का नाम और लोगो बदलकर X कर दिया था. इसके बाद 26 जुलाई को लोगो के डिजाइन में थोड़ा बदलाव करके ब्लैक एंड व्हाइट में X को पेश किया था. ट्विटर का नाम X करने के बाद अब कंपनी के मालिक एलन मस्क ने डोमेन बदलने की शुरुआत भी कर दी है. हालांकि, ये बदलाव फिलहाल सिर्फ ऐपल यूजर्स के लिए हुआ है.

जी हां, iOS यूज़र्स के लिए, URL अब X.कॉम से जेनरेट किए जा रहे हैं. इससे पहले यूआरएल में twitter.कॉम दिखता था, लेकिन अब जब iOS यूज़र्स अपने iPhone या iPad पर X ऐप के ज़रिए कोई पोस्ट शेयर कर रहे हैं, तो URL में X.कॉम दिखाई दे रहा है. वैसे तो डोमेन में बदलाव अभी सिर्फ iOS यूज़र्स के लिए हुआ है लेकिन वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही ये एंड्रॉयड और वेब के लिए भी लागू हो जाएगा.


जल्द होगी वीडियो और वॉयस कॉलिंग

इसके अलावा X के सीईओ लिंडा याकारिनो ने कंफर्म किया है कि प्लेटफॉर्म यूज़र्स जल्द ही अपना फोन नंबर शेयर किए बिना ऑडियो और वीडियो कॉल करने में सक्षम होंगे. सीएनबीसी के साथ बातचीत के दौरान लिंडा ने पुष्टि की कि यूज़र्स डायरेक्ट मैसेज (DM) मेनू के अंदर कॉल कर सकते हैं.

इसके अलावा X के डिज़ाइन इंजीनियर एंड्रिया कॉनवे ने नए डीएम मेनू की एक फोटो शेयर की है, जिसमें वॉयस और वीडियो कॉल करने का ऑप्शन है. वीडियो कॉलिंग ऑप्शन X के डीएम मेनू के ऊपरी दाएं कोने में मौजूद है, और ये देखने में बाकी कॉलिंग मैसेजिंग प्लेटफार्मों जैसा लगता है.

लिंडा के मुताबिक एक्स यूज़र्स को वॉयस या वीडियो कॉल शुरू करने के लिए अपने फोन नंबर शेयर करने की ज़रूरत नहीं होगी. इसके अलावा, X स्पैम कॉल को रोकने के लिए कुछ प्रतिबंध लागू करेगा. कंपनी अपने वीडियो और वॉयस कॉलिंग फीचर की टेस्टिंग के आखिरी स्टेज में है, और अगले कुछ हफ्तों में इसके लाइव होने की उम्मीद की जा रही है. ऐसा माना जा रहा है कि इस फीचर को प्रीमियम ग्राहकों के लिए पेश किया जा सकता है.

Share:

Next Post

विधानसभा, राजनीतिक, भाजपा, कार्यकर्ता सम्मेलन, विधायक, डॉ. निशांत खरे, विधायक महेंद्र हार्डिया

Mon Aug 14 , 2023
विधायक विरोधियों को मिली मंच पर आगे की कुर्सी पांच नंबर विधानसभा में विरोधियों को साधना शुरू बाबा ने अपने साथ बिठाया खिलाफत करने वाले नेताओं को इंदौर (Indore)। पांच नंबर विधानसभा में शुरू हुई राजनीतिक उठापटक के बीच कल भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन वे लोग भी नजर आए जो विधायक के खिलाफ बगावत का […]