खेल देश

विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ टी-20 सीरीज खेलेगा भारत, सूर्या को मिल सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली (New Delhi)। वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के बाद भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज (Indian explosive batsman) सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को कप्तानी की बड़ी जिम्मेदारी (big responsibility of captaincy) मिल सकती है। दरअसल, इस आईसीसी टूर्नामेंट के बाद भारत (India) को 23 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज खेलनी है, यह सीरीज 3 दिसंबर तक चलेगी। वर्ल्ड कप के बिजी शेड्यूल के बाद रोहित शर्मा-विराट कोहली (Rohit Sharma-Virat Kohli) जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा, वहीं चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हुए हार्दिक पांड्या के भी इस सीरीज में खेलने की संभावनाएं काफी कम है। ऐसे में सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम की कमान सौंपी जा सकता है। वर्ल्ड कप के बाद भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो जाएगा ऐसे में इस सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के हेड कोच बन सकते हैं।


एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई की वरिष्ठ राष्ट्रीय चयन समिति जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम चुनने के लिए बैठक करने वाली है। विश्व कप के तुरंत बाद होने वाली इस सीरीज के लिए बी टीम का चयन कर सकती है।

टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान टी20 टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया था, जहां उन्होंने कैरेबियाई और अमेरिका में पांच मैच खेले थे। विश्व कप के दौरान लगी टखने की चोट से पंड्या अभी तक उबर नहीं पाए हैं और उनका खेलना फिलहाल संदिग्ध है। ऐसे में अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति यादव को कप्तानी सौंप सकती है।

बताया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या को पूरी तरह से ठीक होने के लिए दो महीने तक का समय लग सकता है। ऐसे में वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।

33 वर्षीय यादव ने इससे पहले इमर्जिंग कप में मुंबई टीम और भारत की अंडर-23 टीम का भी नेतृत्व किया था। रिपोर्ट के अनुसार वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड में शामिल ईशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे खिलाड़ियों को इस टी20 सीरीज में मौका मिल सकता है। बाकी सभी खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जाएगा।

Share:

Next Post

Telangana: मल्लिकार्जुन खरगे ने फिर तोड़ी मर्यादा, PM मोदी पर की विवादित टिप्पणी

Sat Nov 18 , 2023
हैदराबाद (Hyderabad)। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge) ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को लेकर विवादित टिप्पणी (controversial comment) की है। खरगे ने शुक्रवार को तेलंगाना में पार्टी का घोषणापत्र (Party manifesto in Telangana) जारी करने के बाद पीएम मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर (Chief Minister […]