मनोरंजन

Abhishek Bachchan से ज्यादा कमाती हैं Aishwarya Rai, जानिए कितनी है सालाना इनकम

मुंबई। ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली और भुगतान वाली एक्ट्रेस में से एक हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन ने 1994 में मिस वर्ल्ड जीतने से लेकर बॉलीवुड में मुख्य अभिनेत्री के रूप में खुद को स्थापित करने तक एक लंबा सफर तय किया है। एक्ट्रेस के चाहने वाले केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया भर में मौजूद हैं। ऐश्वर्या राय की एक झलक पाने के लिये फैन्स हमेशा बेताब रहते हैं।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड के सबसे अधिक पसंद किये जाने वाले कपल में से एक है। दोनों ने साल 2007 में शादी कर ली। दोनों की एक बेटी है और उनका नाम आराध्या बच्चन है। ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन सोशल मीडिया पर अपनी बेटी और परिवार की तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं। फैन्स भी स्टार कपल की तस्वीरें आने का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। एक्ट्रेस बॉलीवुड में आने से पहले मॉडलिंग की दुनिया में एक फेमस चेहरा बन चुकी थीं। साल 1991 में ऐश्वर्या ने अंतर्राष्ट्रीय सुपरमॉडल प्रतियोगिता जीती। जिसे फोर्ब्स द्वारा आयोजित किया गया था। उन्होंने नेशनल और इंटरनेशनल मॉडलिंग चैंपियनशिप में विभिन्न खिताब जीते, जिसमें मिस वर्ल्ड, मिस इंडिया वर्ल्ड (पहली रनर अप), मिस फोटोजेनिक आदि शामिल हैं।

उन्होंने मणि रत्नम द्वारा निर्देशित तमिल फिल्म ‘इरुवर’ के साथ अभिनय की शुरुआत की। इस फिल्म ने उन्होंने रातों रात बड़ा स्टार बना दिया। इसके अलावा एक्ट्रेस ने ‘जोश’, ‘ताल’, ‘देवदास’, ‘मोहब्बतें’, ‘जोधा अकबर’, आदि जैसी कई हिट फिल्मों में अभिनय किया और दर्शकों का दिल जीता।

ऐश्वर्या को विश्व स्तर पर भी पहचान मिली। उन्होंने हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। ऐश्वर्या राय बच्चन ने कई अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड विज्ञापन में काम किया। ऐश्वर्या राय बच्चन का 2019 तक नेट वर्थ 230 करोड़ के करीब था। उन्होंने देश भर में ग्रामीण लोगों की मदद करने के लिए वर्ष 2004 में ऐश्वर्या राय फाउंडेशन की स्थापना की थी।

एक्ट्रेस के पास कई शानदार कारें भी हैं जिनमें मिनी कूपर, मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास एस 350 आदि शामिल हैं। अभिषेक बच्चन ने कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों में काम किया है। वह अपनी एक्टिंग के लिये जाने जाते हैं। अभिनेता ने प्रो कबड्डी लीग की फ्रेंचाइजी टीम जयपुर पिंक पैंथर्स को खरीदा है।

वहीं उन्होंने साल 2014 में इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टीम चेन्नईयिन एफसी में भी इन्वेस्ट किया। जूनियर बच्चन की नेटवर्थ 2019 तक 200 करोड़ के करीब थी। वह एक ऑडी A8L, मर्सिडीज-बेंज GL63 AMG, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, आदि सहित कई लक्जरी कारों के मालिक है।

Next Post

नंदीग्राम में जीत के लिए ममता बनर्जी ने भाजपा नेता से लगाई गुहार? कॉल रिकॉर्डिंग वायरल

Sat Mar 27 , 2021
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान के साथ-साथ राजनीतिक बयानबाजियां भी तेज हो गईं हैं। इसी क्रम में  भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रलय पाल ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रहीं ममता बनर्जी को अपनी जीत पर भरोसा नहीं है इसलिए उन्होंने कॉल करके मुझसे […]