बड़ी खबर व्‍यापार

बढ़ती कीमतों के बीच ये पेट्रोल पंप ऑटो रिक्शा वालों को फ्री में दे रहा तीन लीटर पेट्रोल-डीजल

नई दिल्ली. देश में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी (Fuel Price Hike) जारी है. दाम है कि कम होने का नाम नहीं ले रहे. इस बीच यदि कोई आपसे यह कहे कि पेट्रोल पंप पर आपको तीन लीटर पेट्रोल फ्री में दिया जा रहा है, तो यकीनन आप इसे मजाक ही समझेंगे. लेकिन यह सही है केरल के कासरगोड जिले के एनमाकाजे ग्राम पंचायत के पेरला में एक फ्यूल स्टेशन कुडुकोली पंप सभी ऑटो रिक्शा चालकों को तीन लीटर मुफ्त फ्यूल दे रहा है. पंप ने सोमवार सुबह 6.30 बजे से पेट्रोल-डीजल दोनों फ्री देने से पहले दो दिन के ऑफर की घोषणा की. फ्यूल स्टेशन के मैनेजर सिद्दीक मदुमूल ने कहा कि रात 9.30 बजे बंद होने से पहले पंप पर 313 ऑटो रिक्शा गिने गए थे.

आबूधाबी में सीए है पेट्रोल पंप के मालिक
न्यू इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, पंप के मालिक सिद्दीक के बड़े भाई अब्दुल्ला मदुमूल हैं, जो अबू धाबी में चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं. अब्दुल्ला ने कहा कि फ्यूल फ्री करने का फैसला ऑटो रिक्शा चालकों को लॉकडाउन और ईंधन की कीमतों में हर रोज हो रही बढ़ोतरी के तहत मदद करने के लिए लिया गया था. सिद्दीक ने कहा “ये दान के रूप में किया गया था न कि बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए.” उन्होंने बताया कि ऑटो रिक्शा कर्नाटक के शारदका, पेरला, बडियाडका, साथ ही 15 किलोमीटिर दूर नीरचल से ऑफर का लाभ उठाने के लिए आए थे.

किसी भी पंप ने कभी भी मुफ्त में पेट्रोल और डीजल नहीं दिया
नीरचल से 15 किलोमीटर की दूरी तय कर यहां पहुंचे संजीव माईपाडी ने अखबार को बताया, “मैं 37 साल से ऑटो चला रहा हूं, लेकिन किसी भी पंप ने कभी भी मुफ्त में पेट्रोल और डीजल नहीं दिया है, लेकिन मुझे अभी भी 2 लीटर मुफ्त में मिला है. संजीव का कहना है कि ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के अलावा, एक नए ऑटोरिक्शा के लिए बीमा प्रीमियम 6,000 रुपए से बढ़कर अब 9,000 रुपए हो गया है.

पहली बार सुना पेट्रोल फ्री में दे रहा है कोई
एक ऑटोरिक्शा चालक उदयकुमार एस ने अब्दुल्ला की प्रशंसा की और कहा, ”मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानता हूं. वह गरीबों को भोजन किट बांटने, जैसे बहुत सारी चैरिटी करते हैं, लेकिन ये पहली बार है, जब मैंने किसी को मुफ्त में पेट्रोल देते हुए सुना है. अगर वह आज केरल में होते, तो हम ऑटो चालक उन्हें माला पहनाते और हीरो का रिसेप्शन देते.”

एक दिन के ठहराव के बाद फिर बढ़ी कीमतें
इधर एक दिन के ठहराव के बाद, बुधवार, 16 जून को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी की गई, जिससे देश भर में ऑटो ईंधन की कीमतें ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गईं. दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में भी कीमतें नई ऊंचाई पर पहुंच गईं. राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं के रेट नोटिफिकेशन के अनुसार, नए कीमतों के मुताबिक, पेट्रोल 22 से 25 पैसे महंगा हो गया, जबकि डीजल 12 से 14 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ गया.

Share:

Next Post

योगी सरकार ने न्याय की उम्मीद को तोड़ दिया: प्रियंका गांधी

Sat Jun 19 , 2021
आगरा। आगरा(Agra) के श्री पारस अस्पताल (Shree Paras Hospital)की दमघोंटू मॉकड्रिल मामले में जिला प्रशासन की जांच रिपोर्ट पर सवाल उठ रहे हैं। इस मामले पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress National General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) ने एक बार फिर यूपी सरकार(UP Government) को घेरा है। शनिवार को उन्होंने ट्वीट किया […]