मनोरंजन

अनिल गांगुली ने पैसा लगाकर बनाई थी धर्मेंद्र की ‘दुश्मन देवता’

मुंबई (Mumbai)। ‘अनुपमा’ (‘Anupama’) फेम रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly) ने फादर्स डे पर अपने दिवंगत पिता और डायरेक्टर अनिल गांगुली (Anil Ganguly) को याद किया. एक्‍ट्रेस ने कहा कि उनके अंदर जो ताकत और विनम्रता है वह उन्‍हें उनके पिता से मिला है. रुपाली ने इंस्टाग्राम पर अपने ‘पापा’ के साथ बचपन की कुछ अनदेखी और पुरानी तस्वीरें शेयर कीं. तस्वीरों के साथ उन्होंने लिखा, “मेरे पास तस्वीरें खत्म हो रही हैं पापा…काश हमारे पास कुछ और होतीं…काश आप अभी भी हमारे बीच होते…लेकिन यादें आखिरी सांस तक मेरे साथ रहेंगी…”

रुपाली गांगुली ने आगे लिखा, “एक भी दिन ऐसा नहीं बीता, जब मैंने आपको मिस न किया हो… और आपने मुझे यह संकेत न दिया हो कि आप अभी भी मुझ पर नजर रख रहे हो. मेरे अंदर की ताकत और विनम्रता आपने मुझे दिया है… मेरा हुनर, मेरी प्रतिभा, मेरी परफॉर्ममेंस सब कुछ आपका है पापा… मैं जो कुछ भी हूं आपकी वजह से हूं, सबसे अच्छे पिता को हैप्पी फादर्स डे.”



‘जग्गा जासूस’, ‘अंधाधुन’, ‘स्त्री’ और ‘लव आज कल’ के कोरियोग्राफर और रुपाली के भाई विजय गांगुली ने कमेंट सेक्शन में लाल दिल वाले इमोजी दिए. बता दें, रुपाली गांगुली के पिता अनिल गांगुली का निधन जनवरी 2016 में हुआ था. उन्होंने ‘कोरा कागज’, ‘तपस्या’, ‘तृष्णा’, ‘आंचल’, ‘साहेब’ और कई अन्य फिल्में बनाई थी.

अनिल गांगुली ने धर्मेंद्र स्टारर फिल्म ‘दुश्मन देवता’ बनाई. साल 1991 में आई ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई. मैशेबल इंडिया को दिए इंटरव्यू में रुपाली ने बताया था कि इस फिल्म को उनके पिता ने प्रॉपर्टी दाव पर लगाकर बनाई थी, लेकिन यह फ्लॉप हुई, तो उनके पिता और फैमिली आर्थिक तंगी से गुजरने लगे थे. वह गरीब हो गए थे. वह वर्ली से पृथ्वी थिएटर जाती थीं, जिससे की पैसे बचा सके. बनाकर के लिए जाना जाता है.
रुपाली गांगुली का शो ‘अनुपमा’ बंगाली सीरीज ‘श्रीमोई’ पर आधारित है. इसमें सुधांशु पांडे वनराज, मदालसा शर्मा और गौरव खन्ना भी हैं. 5 अप्रैल 1977 को जन्‍मी रूपाली गांगुली ने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रुप में की थी. उन्‍होंने महज 7 साल की उम्र में साल 1985 में आई अपने पिता की फिल्म ‘साहेब’ काम किया था.

Share:

Next Post

17 जुलाई तक सूर्यदेव इन 4 राशि वालों की तरक्की में डालेंगे खलल

Mon Jun 17 , 2024
उज्‍जैन (Ujjain)। ग्रहों के राजा सूर्य (sun king of planets) 15 जून को मिथुन राशि (mithun raashi) में प्रवेश कर चुके हैं। मिथुन राशि में बुध पहले से विराजमान हैं, इसलिए सूर्य के गोचर करते ही बुधादित्य योग (Gemini) का निर्माण हुआ है। सूर्य अपनी वर्तमान स्थिति में 16 जुलाई 2024 तक विराजमान रहेंगे और […]