खेल

चैंपियंस लीग में रोनाल्डो के नाम एक और उपलब्धि

मैनचेस्टर। मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (striker Cristiano Ronaldo) ने यूईएफए चैंपियंस लीग के इतिहास में सबसे अधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाया है।

विलारियल के खिलाफ मैच में उतरते ही रोनाल्डो ने यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली। रोनाल्डो ने इस मामले में रियल मैड्रिड के पूर्व गोलकीपर इकर कासिलास को पीछे छोड़ा। कासिलास ने यूईएफए चैंपियंस लीग में 177 मैच खेले हैं,जबकि रोनाल्डो के अब 178 मैच हो गए हैं।


रोनाल्डो ने जब यूनाइटेड के ग्रुप स्टेज में यंग बॉयज के खिलाफ मैच खेला था, तब उन्होंने कासिलास की बराबरी की थी।

इसके अलावा पुर्तगाली स्टार रोनाल्डो 135 गोल के साथ चैंपियंस लीग के सर्वोच्च गोल करने वाले खिलाड़ी भी हैं।

विलारियल के खिलाफ मुकाबले की बात करें तो, अंतिम क्षणों में रोनाल्डो के गोल की बदौलत मैनचेस्टर यूनाइटेड ने यूईएफए चैंपियंस लीग के ग्रुप एफ मुकाबले में विलारियल को 2-1 से हराया और अब टीम दो मैचों में तीन अंकों के साथ ग्रुप एफ में तीसरे स्थान पर है।

Share:

Next Post

बालाजीपुरम में शराब के नशे में हंगामा करने वाले तीनों मुस्लिम युवक गए जेल

Thu Sep 30 , 2021
बैतूल। भारत के पांचवेधाम के रूप में प्रख्यात बैतूल (Betul) के बालाजीपुरम (Balajipuram) में शराब पीकर उत्पात मचाने तीनों मुस्लिम युवकों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। इस मामले में बुधवार को सभी राजनैतिक दलों और सामाजिक संगठनों ने अभूतपूर्व एकता दिखाते हुए जिला मुख्यालय से लेकर तहसील स्तर तक ज्ञापन और विरोध प्रदर्शन […]