टेक्‍नोलॉजी विदेश

एपल के सीईओ बोले- टेक दिग्गजों के लिए भारत सबसे ज्यादा पसंदीदा बाजार

नई दिल्ली (New Delhi)। आईफोन निर्माता एपल ( iPhone maker Apple) के सीईओ टिम कुक (CEO, Tim Cook) का कहना है कि वैश्विक तकनीकी दिग्गजों (Tech Giants) के लिए भारत (India) सबसे ज्यादा पसंदीदा बाजार (Most preferred market) है। भारत में बढ़ता डेवलपर आधार टेक दिग्गजों की रुचि का खास विषय है।

इसके साथ ही टिम ने कहा कि भारतीय बाजार में एपल के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं। उन्होंने भारतीय बाजार को लेकर एपल के समग्र दृष्टिकोण को रेखांकित करते हुए कहा कि एपल के लिए भारतीय बाजार में डेवलपर समर्थन से लेकर बाजार रणनीतियों और परिचालन दक्षता तक सब कुछ शामिल है।


कुक ने कहा कि एपल इंडिया ने मार्च तिमाही में दोहरे अंक में वृद्धि दर्ज की है, जिससे वह बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा, भारतीय बाजार अविश्वसनीय रूप से रोमांचक है। एपल के लिए भारत एक प्रमुख फोकस क्षेत्र है। भारत अपने विशाल प्रतिभा समूह, कम परिचालन लागत और आपूर्ति शृंखलाओं के लिए स्थिर वातावरण की वजह से वैश्विक तकनीकी कंपनियों के लिए सबसे पसंदीदा गंतव्य बन गया है।

भारत में उत्पादन जरूरी
कुक ने कहा कि भारत में प्रतिस्पर्धा में टिके रहने के लिए यह बहुत जरूरी है कि उत्पादन भारत में ही किया जाए। वैश्विक राजनीतिक में हो रहे निरंतर बदलावों के बीच भारत वैश्विक तकनीकी दिग्गजों के लिए प्रकाशस्तंभ के रूप में उभरा है।

Share:

Next Post

पंजाब में बेअदबी के आरोपी को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

Sun May 5 , 2024
फिरोजपुर (Firozpur)। पंजाब के फिरोजपुर (Firozpur, Punjab) में एक गुरुद्वारे में कथित तौर पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने के आरोप में शनिवार को 19 वर्षीय युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. बेअदबी की यह कथित घटना फिरोजपुर के बंडाला गांव में हुई. पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तल्ली गुलाम […]