टेक्‍नोलॉजी

Apple ने फैंस को लुभाने iPhone 14 में किया ये बदलाव, धांसू फीचर देख खुशी से झूम उठे यूजर्स

नई दिल्‍ली। Apple iPhone 14 इस साल लॉन्च होने वाला है, जिसको लेकर कई अफवाहें और लीक्स सामने आ चुके हैं. iPhone 14 सीरीज को लेकर कई खुलासे हुए हैं. अब एक नया खुलासा हुआ है, जिससे फैन्स खुशी से झूम उठे हैं. ईटी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 14 में ऑटोफोकस के साथ एक अधिक महंगा “हाई-एंड” फ्रंट-फेसिंग कैमरा होगा, जो आंशिक रूप से पहली बार दक्षिण कोरिया में बनाया गया है. आइए जानते हैं डिटेल में…

Apple ने कथित तौर पर जापान के शार्प के साथ-साथ iPhone 14 के फ्रंट-फेसिंग कैमरे की सप्लाई के लिए दक्षिण कोरियाई कंपनी LG Innotek को चुनने के लिए एक चीनी उम्मीदवार को बाहर कर दिया. कहा जाता है कि कंपनी ने मूल रूप से iPhone 15 के फ्रंट-फेसिंग कैमरे के लिए LG पर स्विच करने की योजना बनाई थी, लेकिन इस योजना को इस साल आगे बढ़ा दिया.

iPhone 14 का कैमरा होगा शानदार
कहा जाता है कि Apple ने फ्रंट-फेसिंग कैमरे को “हाई-एंड” कॉम्पोनेंट और चीनी सप्लायर्स के साथ गुणवत्ता संबंधी चिंताओं के रूप में रिक्लासिफाई किया है. कहा जाता है कि नए फ्रंट-फेसिंग कैमरे की कीमत पिछले iPhone मॉडल की कैमरा इकाइयों की तुलना में लगभग तीन गुना अधिक है.


आईफोन 14 के कैमरे में मिलेगा ऑटोफोकस
रिपोर्ट ने विश्लेषक मिंग-ची कुओ की पिछली अफवाह को प्रतिध्वनित किया, जिसमें दावा किया गया था कि iPhone 14 का फ्रंट-फेसिंग कैमरा पहली बार ऑटोफोकस का समर्थन करेगा. कुओ ने कहा कि आईफोन 14, आईफोन 14 मैक्स, आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स सहित सभी चार आईफोन 14 मॉडल में ऑटोफोकस के साथ एक उन्नत फ्रंट-फेसिंग कैमरा और एक व्यापक ƒ / 1.9 एपर्चर होगा.

एक व्यापक एपर्चर लेंस के माध्यम से अधिक प्रकाश को पारित करने और आईफोन 14 मॉडल पर फ्रंट कैमरे के सेंसर तक पहुंचने की अनुमति देगा, जिसके परिणामस्वरूप इमेज क्वालिटी में वृद्धि होगी. कुओ ने कहा कि ये कैमरा अपग्रेड पोर्ट्रेट मोड फोटो और वीडियो के लिए बेहतर डेप्थ-ऑफ-फील्ड प्रभाव प्रदान कर सकते हैं, जबकि ऑटोफोकस फेसटाइम और जूम वीडियो कॉल के दौरान फोकस में सुधार कर सकता है. कहा जाता है कि एलजी इनोटेक अब सितंबर में डिवाइस के रिलीज होने से पहले आईफोन 14 के फ्रंट कैमरे के बड़े पैमाने पर उत्पादन की तैयारी कर रहा है.

Share:

Next Post

इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हुए Nawazuddin Siddiqui, फिर बढ़ाया देश का मान

Tue May 24 , 2022
मुंबई। नवाजुद्दीन सिद्दीकी हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता हैं। वह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। इस समय वह जिस मुकाम पर हैं इसके लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा है। बॉलीवुड में उन्होंने तमाम हिट फिल्में दी हैं और कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। अभिनेता को मिले अवॉर्ड्स की फेहरिस्त काफी लंबी है, […]