विदेश

ब्रिटेन के डेल्टा वैरिएंट प्रभावित क्षेत्र में सेना तैनात


ब्लैकबर्न। सेना के सैकड़ों जवान ब्लैकबर्न (Blackburn) और डार्वेन (Darwin) शहर में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मिलकर टीकाकरण कार्य में की मदद कर रहे हैं। ब्रिटेन में डेल्टा वैरिएंट के कारण कोरोना के ममालों में इजाफा देखा जा रहा है। ऐसे प्रभावित क्षेत्र में जांच के लिए सेना की मदद ली जा रही है। ताकि बड़े पैमाने पर जांच कार्य किया जा सके। ब्लैकबर्न और डार्वेन शहर में सेना जवान अपनी पूरी मुस्तैदी से इस कार्य  में मदद कर रहे हैं। ब्लैकबर्न के 55 केंद्रों में कोरोना की जांच और टीकाकरण हो रहा है।

ब्रिटेन (Britain) के रक्षा सचिव बेन वालेस ने जानकारी  में बताया कि सेना स्वास्थ्यकर्मियों की पूरी मदद कर रही है। वे टीके से लेकर अन्य सामग्री टीकाकरण केंद्रों में भेज रहे हैं। टीकाकरण के लिए शांतिपूर्ण व्यवस्था बना रहे हैं। टीकाकरण के दौरान जहां भी उनकी जरूरत होगी, उन्हें भेजा जाएगा।

 

दूसरी ओर, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) यूरोप के निदेशक डॉ. हेंस क्लूज ने यूरोपीय देशों को डेल्टा वैरिएंट को लेकर अपनी नई चेतावनी में कहा है कि इस वैरिएंट की चपेट में पूरा यूरोप है और इस वैरिएंट पर सभी वैक्सीन (Vaccine) के कारगर साबित होने पर भी संशय है। डब्ल्यूएचओ ने यह भी कहा कि संक्रमण की दर में कमी दर्ज की गई है। लेकिन सुरक्षा का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। 

Next Post

EPFO: अस्पताल में भर्ती होते ही तुरंत मिलेंगे 1 लाख रुपये! अप्लाई करते ही खाते में आएगी रकम

Fri Jun 11 , 2021
नई दिल्ली। कोरोना महामारी या किसी भी तरह की मेडिकल इमरजेंसी की हालत में अगर अचानक पैसों की जरूरत पड़ जाए तो आप क्या करेंगे. यही सोचकर एम्पलॉयीज प्रॉविडेंट फंड (EPF) के सदस्यों के लिए अब एक नई सुविधा की शुरुआत की गई है, जिसमें अस्पताल में भर्ती होते ही आपको 1 लाख रुपये मिल जाएंगे. […]