बड़ी खबर

अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिली जमानत, कल आ सकते है जेल से बाहर

नई दिल्ली: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) को गुरुवार को शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money laundering case related to liquor scam) में बड़ी राहत मिल गई है. उन्हें एक लाख रुपये की जमानत राशि पर ये राहत मिली है. ईडी ने जमानत के विरोध के लिए 48 घंटे का समय मांगा है. कोर्ट ने कहा कि ये दलीलें कल ड्यूटी जज के सामने की जा सकती है. राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने कहा कि एक लाख रुपये के मुचलके पर कल शुक्रवार को केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर (Kejriwal out of Tihar jail) आ सकते हैं.

बता दें कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी बनाए गए थे. ईडी ने उन्हें इसमें आरोपी बनाया गया था और शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया था. इसके पहले दिल्ली सीएम को मई में लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए जेल से बाहर आने की छूट मिली थी, और इसके बाद चुनाव खत्म होते ही उन्हें तिहाड़ जेल में सरेंडर करने का आदेश दिया गया था. अब उन्हें रेगुलर बेल मिल गई है. इस फैसले को लेकर आम आदमी पार्टी में भी खुशी का माहौल है.


विशेष न्यायाधीश न्याय बिंदू ने ईडी की सुनवाई के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया था. बचाव पक्ष ने दावा किया था कि अभियोजन पक्ष के पास आप नेता को दोषी ठहराने के लिए कोई सबूत नहीं है. बहस के दौरान, ईडी ने अदालत को बताया कि 7 नवंबर, 2021 को केजरीवाल विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान गोवा के होटल ग्रैंड हयात में रुके थे और बिल का भुगतान चनप्रीत सिंह ने किया था, जिन पर आरोप है कि उन्होंने तटीय क्षेत्र में AAP के फंड का प्रबंधन किया था.

ईडी ने कोर्ट में कहा कि, “होटल को दो किस्तों में 1 लाख रुपये का भुगतान किया गया था.. इसका भुगतान चनप्रीत सिंह (सह-अभियुक्त) ने अपने बैंक खाते से किया था. चनप्रीत वह व्यक्ति हैं जिसने विभिन्न ‘अंगड़िया’ (कूरियर) से 45 करोड़ रुपये प्राप्त किए थे.” अंगड़िया प्रणाली एक पुरानी समानांतर बैंकिंग प्रणाली है जहां व्यापारी एक विश्वसनीय कूरियर के माध्यम से एक राज्य से दूसरे राज्य में नकदी भेजते हैं.यह आम तौर पर मुंबई और गुजरात में आभूषण व्यवसाय में प्रचलित है. केंद्रीय एजेंसी ने जांच में शामिल होने के लिए बार-बार समन की अवहेलना करने को लेकर भी केजरीवाल पर निशाना साधा.

Share:

Next Post

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर के ऑफिस में चोरी, चोरो ने दरवाजा तोड़कर चुराए फिल्म के निगेटिव

Thu Jun 20 , 2024
नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर (bollywood actor anupam kher) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एक्टर के वीरा देसाई रोड वाले ऑफिस में चोरों ने घुसकर तोड़फोड़ कर चोरी की है. अनुपम खेर ने खुद सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए घटना का जिक्र किया है. उन्होंने बताया कि 19 जून को […]