विदेश

चीन में अमेरिकी प्रशिक्षकों पर हमला, US ने जताई चिंता, कहा- चीनी समकक्ष के सम्पर्क में

वाशिंगटन (Washington)। चीन (China) में अमेरिकी प्रशिक्षकों (American trainers) पर हुए हमले पर अमेरिका (America) के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन (National Security Advisor Jake Sullivan) ने मंगलवार को चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि हमारी टीम चीनी समकक्षों के साथ सम्पर्क में है। जिससे कि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मामले में सभी जरूरी कानूनी कार्रवाई (Necessary legal action) के लिए कदम उठाए जा सकें।


हम घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं: जेक सुलिवन
जेक सुलिवन ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा, हम चीन के जिलिन शहर में अमेरिकी नागरिकों पर चाकू से हमले के बाद काफी चिंतित हैं। हमारी टीम अमेरिका और पीआरसी समकक्षों के साथ संपर्क में हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पीड़ितों की पूरी मदद हो सके। साथ ही सभी कानूनी कदम भी उठाए जा सकें।

चार अमेरिकी प्रशिक्षकों पर चीन में चाकू से हमला किया गया
जानकारी के मुताबिक अमेरिका के एक स्कूल ने बताया कि चार अमेरिकी प्रशिक्षक, जो चीन में एक विश्विद्यालय के दौरे पर गए थे. तभी एक सार्वजनिक पार्क में उन सभी पर चाकू से हमला कर दिया गया। जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना के बाद कॉर्नेल कॉलज के अध्यक्ष जोनाथन ब्रांड ने कॉलेज समुदाय के साथ एक बयान जारी करते हुए बताया कि अमेरिकी टीचर्स एक प्रोग्राम के तहत चीन में गए हैं और अपने साथी संस्थान के लोगों के साथ वहां पर सार्वजनिक पार्क में थे। तभी चाकू से हमला होने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गए। हम घटना में घायल हुए चारों टीचर्स के संपर्क में हैं और उनकी हर संभव मदद की जा रही है।

Share:

Next Post

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ी रार, भाजपा के नारे के कारण हारे : एकनाथ शिंदे

Wed Jun 12 , 2024
मुंबई. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में खराब प्रदर्शन के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) की बीजेपी-शिवसेना और एनसीपी (BJP-Shiv Sena and NCP) की महायुति गठबंधन (Mahayuti alliance) में अब रार (rift) बढ़ती दिख रही है. बीजेपी के गठबंधन सहयोगी शिवसेना के प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ही अब उसे ताने मारने […]