बड़ी खबर राजनीति

अवतार सिंह भड़ाना की कांग्रेस में वापसी, फरीदाबाद और गुरुग्राम में प्रचार का मिला जिम्‍मा

नई दिल्‍ली (New Delhi) । लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के बीच पूर्व सांसद और हरियाणा के मंत्री रह चुके अवतार सिंह भड़ाना (Avtar Singh Bhadana) ने कांग्रेस (Congress) में वापसी कर ली है. हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया है. भड़ाना को हरियाणा की फरीदाबाद और गुरुग्राम सीट पर चुनाव प्रचार का जिम्मा दिया गया है.

दीपक बाबरिया ने अवतार भड़ाना को कांग्रेस में शामिल करते हुए कहा कि उनके शामिल होने से संगठन को फायदा होगा. उन्होंने फरीदाबाद सीट से कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र प्रताप सिंह और गुरुग्राम से उम्मीदवार राज बब्बर को भेजे लेटर में कहा है कि भड़ाना फरीदाबाद और गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करना चाहते हैं. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि उनका सहयोग करें.


चार बार के सांसद रह चुके हैं भड़ाना
इससे पहले अवतार सिंह भड़ाना समाजवादी पार्टी में थे और उन्होंने 2022 में आरएलडी-सपा गठबंधन की टिकट पर यूपी की गौतमबुद्धनगर जिले की जेवर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ा था, जिसमें उनकी हार हुई थी. भड़ाना चार बार लोकसभा सांसद चुने जा चुके हैं. वो कांग्रेस की टिकट पर फरीदाबाद सीट से 1991 के लोकसभा चुनाव में महज 34 साल की उम्र में सांसद बने थे. इसके बाद 2004 और 2009 में भी भड़ाना ने जीत हासिल की थी. 1999 में भड़ाना मेरठ से जीते थे. लोकसभा चुनावों के बीच में कांग्रेस में लौटे भड़ाना 2014 और 2019 के चुनाव में कृष्णपाल गुर्जर के सामने हार गए थे.

SC-ST आयोग के पूर्व अध्यक्ष भी कांग्रेस में शामिल
अवतार सिंह भड़ाना के साथ ही अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष आजाद सिंह पुनिया को भी कांग्रेस में शामिल कराया गया. बाबरिया ने कहा कि पुनिया ने करनाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार दिव्यांशु बुद्धिराजा के पक्ष में प्रचार करने की इच्छा जताई है. बता दें कि बीजेपी की ओर से करनाल सीट से हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर चुनाव लड़ रहे हैं.

Share:

Next Post

युद्ध के बीच नेतन्याहू को साथी मंत्री का अल्टीमेटम, बोले- कायरता छोड़कर राजधर्म निभाओ

Sun May 19 , 2024
येरुसलम (Jerusalem)। इजरायल और हमास (Israel and Hamas) के बीच भीषण युद्ध (Fierce war) का नया मैदान दक्षिण गाजा (South Gaza.) का शहर राफा (Rafah) है। राफा पर तेज होती जंग के बीच इजरायल (Israel) में भी उथल-पुथल मच गई है। साथी मंत्रियों ने नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) को अल्टीमेटम जारी करते हुए सरकार से अपना […]