टेक्‍नोलॉजी

भारत में जल्‍द लॉन्‍च होगी Bajaj की नई Pulsar 250, टीजर वीडियो से सामनें आए ये फीचर्स

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto जल्द ही अपनी नई Bajaj Pulsar 250 मोटरसाइकिल को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले आने वाले मॉडल का पहला आधिकारिक टीजर जारी किया है। टीजर वीडियो में नई पल्सर के एक्सटीरियर डिजाइन की झलक दिखाई देती है, जो बाइक की पल्सर लाइन में प्रमुख मॉडल बनने के लिए तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक नई 2022 Bajaj Pulsar 250 (2022 बजाज पल्सर 250) बाइक भारत में 28 अक्तूबर को बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 

आकर्षक लुक और पावरफुल इंजन वाली इस नई मोटरसाइकिल का इंतजार बाइक प्रेमियों को काफी समय से था। बाइक के एक्सटीरियर डिजाइन के संकेतों के साथ, बजाज ऑटो ने नई बाइक की कुछ प्रमुख फीचर्स का भी खुलासा किया है। 

इंजन और पावर
बाइक निर्माता ने नई पल्सर 250 बाइक के इंजन लेआउट को भी दिखाया है। बाइक में सिंगल-सिलेंडर ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन पल्सर 220F मोटरसाइकिल पर मिलने वाले पावरट्रेन का रीबोर वर्जन हो सकता है। यह इंजन करीब 26 PS का पावर और 22 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। लेकिन इंजन के डिटेल्स की आधिकारिक जानकारी अक्तूबर के आखिरी हफ्ते में सामने आएगी। 

देखें टीजर वीडियो
एक्सटीरियर लुक और डिजाइन की बात करें तो, नई पल्सर में मौजूदा पल्सर 220F मॉडल के जैसा ही सेमी-फेयर्ड डिजाइन होगा। स्प्लिट सीट्स और टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स के साथ फेयरिंग-माउंटेड रियरव्यू मिरर्स होंगे। फिलहाल कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है कि बाइक का इंस्ट्रूमेंट पैनल कैसा होगा। लेकिन उम्मीद है कि इसमें सेमी-डिजिटल पैनल दिया जाएगा। 

चमकदार एलईडी डीआरएल
टीजर से यह भी पता चलता है कि बाइक में तेज चमकदार एलईडी डीआरएल होंगे और मॉडल के एक वेरिएंट पर प्रोजेक्टर हेडलैंप भी होगा। बाइक में अलॉय व्हील और इंजन प्रोटेक्शन के लिए बेली पैन भी लगाया जाएगा।

इसके अलावा, बजाज ऑटो के लाइनअप में कुछ अन्य दिलचस्प उत्पाद भी हैं जिनमें डोमिनार रेंज में एक नया वेरिएंट भी शामिल है।

Share:

Next Post

बुझो तो जाने — आज की पहेली

Thu Oct 21 , 2021
21 अक्टूबर 2021 1. पांच अक्षर का मेरा नाम, उलटा सीधा एक समान। दक्षिण भारत में रहती हूं, बोलो तो मैं कैसी हूं? उत्तर. ……मलयालम 2. मध्य कटे, तो अड़ी पड़ी, प्रथम काट दो तो नाड़ी। अन्त कटे, तो ‘अना’ हुआ, न जानूं मैं होशियारी। उत्तर. …….अनाड़ी 3. ‘पवित्र प्यार का चिह्न हूँ मैं; गैरों […]