खेल

बांग्लादेश के बल्लेबाज तंजिद हसन मैच में बड़े हादसे का शिकार होने से बचे, देखिए सांसें थाम देने वाला वीडियो

ई दिल्‍ली (New Delhi)। बांग्लादेश(Bangladesh) के ओपनर तंजिद हसन(Opener Tanjid Hasan) गुरुवार को नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले(Matches against the Netherlands) के दौरान चोटिल (injured)होने से बाल-बाल बचे हैं। किंग्सटाउन के अर्नोस वेल ग्राउंड(Kingstown’s Arnos Well Ground) पर खेले जा रहे मैच के दौरान तेज गेंदबाज विवियन किंगमा की बाउंसर हसन के हेलमेट पर जाकर लगी, जिससे कुछ देर के लिए स्टेडियम में मौजूद लोगों की सांसें थम गई थी। गेंद हसन के ग्रिल में फंस गई और हेलमेट उतारने के बाद भी गेंद उससे बाहर नहीं निकली।

ये घटना बांग्लादेश की पारी के तीसरे ओवर में घटी। तंजिद हसन ने पुल शॉट मारने का प्रयास किया लेकिन वह सही से गेंद को कनेक्ट नहीं कर सके। गेंद उनके शरीर की तरफ आ रही थी और वह उसकी रफ्तार से चकमा खा गए। गेंद उनके हेलमेट के अंदर घुसी और ग्रिल के बीच में फंसकर रह गई। बल्लेबाज ने गेंद को निकालने की कोशिश की लेकिन गेंद काफी देर बाद निकली।

चूंकि गेंद हेलमेट में फंसी हुई थी, इसलिए तंजिद हसन ने जल्दी से अपना हेलमेट उतार दिया और मेडिकल टीम मैदान पर पहुंची और कनकशन टेस्ट हुआ। मेडिकल टीम ने बताया कि तंजिद को चोट नहीं आई है और वह खेलने के लिए फिट हैं।

नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने गुरुवार को अर्नोस वेले ग्राउंड पर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप डी मैच में बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। ग्रुप डी से साउथ अफ्रीका की टीम सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। दूसरे स्थान के लिए बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच टक्कर है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश ने आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप डी मैच में गुरुवार को नीदरलैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 159 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन ने नाबाद 64 जबकि सलामी बल्लेबाज तंजिद हसन ने 35 रन बनाए। नीदरलैंड की तरफ से पॉल वैन मीकरन और आर्यन दत्त ने दो-दो विकेट चटकाए।

Share:

Next Post

AAP नेता बोले- केजरीवाल जिस दिन PM पद के उम्मीदवार होंगे, दिल्ली की सातों सीट जीतेंगे

Fri Jun 14 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। लोकसभा चुनावों (Lok Sabha elections) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party ) को दिल्ली और पंजाब (Delhi and Punjab) में हार का सामना करना पड़ा. इस हार पर मंथन और चुनाव के नतीजों (discussed the election results) पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं (Senior leaders ) ने चर्चा की. पार्टी ने […]