देश राजनीति

AAP नेता बोले- केजरीवाल जिस दिन PM पद के उम्मीदवार होंगे, दिल्ली की सातों सीट जीतेंगे

नई दिल्ली (New Delhi)। लोकसभा चुनावों (Lok Sabha elections) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party ) को दिल्ली और पंजाब (Delhi and Punjab) में हार का सामना करना पड़ा. इस हार पर मंथन और चुनाव के नतीजों (discussed the election results) पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं (Senior leaders ) ने चर्चा की. पार्टी ने साथ ही उम्मीद भी जताई कि वे अगले लोकसभा चुनाव में और कड़ी मेहनत करेंगे।


आम आदमी पार्टी ने पंजाब में 22 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था और सिर्फ तीन सीटों पर जीतने में कामयाब रही. वहीं, दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन होने के बावजूद पार्टी राजधानी में सभी चारों सीटें हार गई थी. पार्टी का कहना है कि जिस दिन अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) देश के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरेंगे. आम आदमी पार्टी दिल्ली में सभी सातों लोकसभा सीटें जीत जाएगी।

आम आदमी पार्टी के महासचिव संदीप पाठक ने कहा कि पार्टी को बेशक जितनी उम्मीद थी, उससे कम सीटें मिली हैं लेकिन अभी खेल खत्म नहीं हुआ है. हम अगले चुनावों में नई ऊर्जा के साथ चुनाव लड़ेंगे।

‘पीने के पानी के संकट से दिलाएंगे निजात’, साउथ दिल्ली के MP का वादा
उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों का फैसला पार्टी की शीर्ष प्राथमिकता है. हम स्वीकार करते हैं कि हमारी मेहनत में जरूर कोई कमी रह गई होगी. लेकिन हम अगले चुनाव में और मेहनत करेंगे।

पाठक ने कहा कि हरियाणा और दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं जबकि पंजाब में उपचुनाव होने हैं, जो जीतना पार्टी का लक्ष्य है. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं को जेल में डाल दिया गया।

आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि इंडिया ब्लॉक प्रतिकूल परिस्थितियों में दिल्ली में सात सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन र्टी अपना वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने में कामयाब रहा।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन दिल्ली में सभी सातों सीटों पर बीजेपी से हार गया. लेकिन जिस दिन अरविंद केजरीवाल देश के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरेंगे. आम आदमी पार्टी दिल्ली में सभी सातों लोकसभा सीटें जीत जाएगी।

Share:

Next Post

Tamilnadu: बीजेपी नेता तमिलिसाई ने वीडियो जारी कर बताया- मंच पर अमित शाह ने क्या कहा?

Fri Jun 14 , 2024
नई दिल्ली (New Delhi)। तमिलनाडु (Tamilnadu) की बीजेपी लीडर (BJP leader) और तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन (Tamilisai Soundararajan) ने गुरुवार को एक वायरल वीडियो से जुड़ी अटकलों को खारिज कर दिया. इस वीडियो में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) उनसे सख्ती से बात करते दिखाई दे रहे थे. […]