इंदौर न्यूज़ (Indore News)

भोले की भक्ति चरम पर, 31 को सावन की विदाई

आज सावन का अंतिम सोमवार , शहर के शिवालयों में उमड़ी आस्था, दर्शनों के लिए लगीं लम्बी कतारें
इंदौर।   आज सावन (Sawan) के अंतिम सोमवार (Monday) पर शहर के शिवालयों में भोलेनाथ (Bholenath) का जलाभिषेक करने के लिए भक्तों की होड़ लगी रही। सुबह से मंदिरों (temples) में लम्बी कतारें लगी हुई हैं।
गेंदेश्वर शिवधाम परदेशीपुरा (Gendeshwar Shivdham Pardeshipura), भूतेश्वर महादेव मंदिर पंचकुइया में सुबह मंगल आरती के बाद भोलेनाथ का जलाभिषेक और दर्शन करने के लिए भक्तों की होड़ मची रही। मंदिर के बाहर मेले सा माहौल बना हुआ है, वहीं जबरेश्वर महादेव मंदिर राजबाड़ा, इन्द्रेश्वर महादेव मंदिर पंढरीनाथ, कांटाफोड़ मनकामनेश्वर मंदिर, गांधी हाल शिवालय, गीताभवन में आज अलसुबह से आचार्यों के सान्निध्य में रुद्राभिषेक किए गए। दो माह का पवित्र सावन माह अब धीरे-धीरे विदाई की ओर है। रक्षाबंधन के साथ सावन की विदाई 31अगस्त को हो जाएगी। आज सायंकाल सभी मंदिरों में आकर्षक शृृंगार दर्शन के साथ धूमधाम से महाआरती की जाएगी और फलाहारी प्रसाद का वितरण किया जाएगा।


आज सोमवार पर सोम प्रदोष व्रत का संयोग
आज सावन के अंतिम सोमवार पर पुत्रदा एकादशी व्रत का पारण होगा, साथ ही आज सोम प्रदोष व्रत का संयोग भी बना हुआ है, वहीं आज प्रदोष काल में शिव पूजा का मुहूर्त शाम 06 बजकर 48 मिनट से रात 09 बजकर 02 तक है। इस बार सावन माह अपने आप में अनूठा रहा। कुल 8 सोमवार भोलेनाथ की भक्ति जमकर की गई।

Share:

Next Post

अगले माह से पाइप लाइन से शहर को मिलेगी सीएनजी

Mon Aug 28 , 2023
ट्रेंचिंग ग्राउंड से अवंतिका गैस कंपनी को अभी ट्रकों के माध्यम से पहुंचाई जाती है सीएनजी, लेकिन अब इसके लिए बिछाई पाइप लाइन, हर माह होगी 13 लाख से ज्यादा की बचत इन्दौर।  इंदौर (Indore) में स्थित देश के सबसे बड़े बायो सीएनजी प्लांट (Bio CNG Plant) पर बनने वाली सीएनजी को अब ट्रकों के […]