देश राजनीति

‘AAP’ को बड़ा झटका: अजय कोठियाल ने पार्टी छोड़ थामा बीजेपी का दामन

देहरादून। विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी (आप) के सीएम पद के उम्मीदवार रहे कर्नल अजय कोठियाल (Ajay Kothiyal) ने भाजपा ज्वाइन कर ली। कोठियाल के साथ उनके करीब 150 समर्थकों ने बीजेपी ज्वाइन की है। आपको बता दें कि कोठियाल ने गंगोत्री विधानसभा सीट (Gangotri assembly seat) से चुनाव लड़ा था और वह हार गए थे। साथ ही आप के अन्य प्रत्याशियों की भी जमानत जब्त हो गई थी। मंगलवार शाम को भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित समारोह में कर्नल कोठियाल ने सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक (madan kaushik) सहित वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा ज्वाइन की। कहा कि आप ज्वाइन करना उनकी सबसे बड़ी भूल थी। पार्टी ज्वाइन करने के बाद कोठियाल ने कहा कि भाजपा की विचारधारा को जनमानस तक पहुंचाने का कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी की चंपावत उपचुनाव में जीत होगी। आपको बता दें कि कर्नल कोठियाल के साथ ही प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय सहित बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने पिछले बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दिया था। कोठियाल का कहना है कि प्रदेश के पूर्व सैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं सहित युवाओं की भावनाओं के चलते उन्होंने आप से इस्तीफा दिया था। उत्तराखंड में दीपक बाली की प्रदेश अध्यक्ष की ताजपोशी के बाद पार्टी के अंदर बगावत शुरू हो गई थी। बाली के ताजपोशी कार्यक्रम से कोठियाल ने दूरी बनाकर रखी हुई थी। विधानसभा चुनाव में आप की करारी हार के बाद संयोजक व दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कार्यकारिणी को भंग कर दिया था। काशीपुर से विस चुनाव के प्रत्याशी बाली को पिछले हफ्ते आप की उत्तराखंड में कमान सौंपी गई, जिसके बाद पार्टी में बगावत भी शुरू हाे गई थी।

‘आप’ पर जमकर बरसते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पूरे देश में आम आदमी पार्टी का सफाया होगा। इसकी शुरुआत देवभूमि उत्तराखंड से हो गई है। कर्नल कोठियाल के भाजपा ज्वाइन करने पर सीएम धामी बोले की कर्नल के ज्वाइन करने से प्रदेश के पूर्व सैनिकों का सम्मान हुआ है। धामी का कहना है कि पूर्व सैनिकों समस्याओं के निस्तारण के लिए उत्तराखंड सरकार वचनबद्ध है। विधानभा चुनाव 2022 में प्रचार के दौरान जब भी आप के संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड तब-तब कर्नल अजय कोठियाल उनके साथ ही दिखाई दिए। देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लेकर चुनावी रैली तक कोठियाल-केजरीवाल साथ ही दिखाई दिए। प्रचार के समय केजरीवाल ने कोठियाल की जमकर तारीफ भी की।

Share:

Next Post

चीनी एक्सपोर्ट पर बैन की तैयारी, जानें पाबंदी क्यों लगाती है सरकार

Tue May 24 , 2022
नई दिल्ली: घरेलू बाजार में चीनी (Sugar) की बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने के लिए केंद्र सरकार एक बड़ा फैसला लेने की तैयारी में है. आपको बता दें कि फिलहाल दुनिया में सबसे ज्यादा चीनी का उत्पादन (Sugar Production) भारत में होता है. लेकिन निर्यात (Sugar Export) के मामले में भारत का नंबर दूसरा है. […]