खेल

वर्ल्डकप से पहले इंग्लैंड को तगड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास

नई दिल्ली: इंग्लैंड (England) के स्टार बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (star batsman alex hales) ने इंटरनेशनल क्रिकेट (international cricket) से रिटायरमेंट (retirement) ले लिया है. एलेक्स हेल्स (alex hales) ने पिछले साल हुए टी20 विश्व कप में इंग्लैंड टीम के भाग लिया था. उस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने फाइनल मुकाबले (final match) में पाकिस्तान को हराया था. हेल्स ने 4 अगस्त ( शुक्रवार) को इंस्टाग्राम पोस्ट (instagram post) के जरिए रिटायरमेंट की पुष्टि की.

34 साल के एलेक्स हेल्स ने लिखा, ‘कृपया नोट कर लें कि मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (retirement from international cricket) लेने का फैसला किया है. तीनों प्रारूपों को मिलाकर 156 बार अपने देश का प्रतिनिधित्व करना काफी सौभाग्य की बात रही. मैंने कुछ यादें और दोस्ती जीवन भर के लिए बना ली है और मुझे लगता है कि अब आगे बढ़ने का सही समय है.’

हेल्स कहते हैं, ‘इंग्लैंड के लिए खेलने के दौरान मैंने उतार-चढ़ाव देखे. यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है और मुझे संतुष्टि महसूस हो रही है कि इंग्लैंड के लिए मेरा आखिरी गेम विश्व कप फाइनल रहा. मुझे इस उतार-चढ़ाव भरे सफर में हमेशा अपने दोस्तों, परिवार प्रशंसकों से भारी समर्थन हासिल हुआ.’ हेल्स का आखिरी गेम पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल रहा. हेल्स ने कहा कि वह घरेलू क्रिकेट में नॉटिंघमशायर के साथ-साथ फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे.


एलेक्स हेल्स ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था. भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में हेल्स ने महज 47 गेंदों पर नाबाद 86 रन बनाए थे. भारत को उस मैच में 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि फाइनल में जरूर हेल्स (1 रन) का बल्ला नहीं चला था, लेकिन उनकी टीम पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर खिताब जीतने में सफल रही थी.

एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड के लिए 11 टेस्ट, 70 वनडे और 75 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 27.28 की औसत से 573 रन बनाए, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल थे. वनडे इंटरनेशनल में हेल्स के नाम पर 37.79 की औसत से 2,419 रन दर्ज हैं. वनडे इंटरनेशनल में हेल्स ने 6 शतक और 14 अर्धशतक लगाए. टी20 इंटरनेशनल में हेल्स का रिकॉर्ड बढ़िया रहा. हेल्स ने टी20 इंटरनेशनल में 30.95 के एवरेज से 2,074 रन बनाए, जिसमें एक शतक और 12 अर्धशतक शामिल रहे.

साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के लिए भी एलेक्स हेल्स का नाम इंग्लैंड की वनडे टीम में शामिल था, लेकिन उन्हें मनोरंजन के लिए ड्रग्स लेने का दोषी पाया गया और टीम से हेल्स की छुट्टी हो गई. इसके बाद हेल्स लगभग तीन सालों तक वापसी नहीं कर पाए. पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के जरिए उन्होंने टीम में वापसी की थी.

Share:

Next Post

मध्यप्रदेश के छतरपुर में करंट लगने से 4 लोगों की मौत

Fri Aug 4 , 2023
छतरपुर। मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले (Chhatarpur district) में करंट लगने से चार लोगों की मौत का मामला सामने आया है। एक घटना में पति-पत्नी और बेटी (husband wife and daughter) की मौत हो गई तो दूसरी घटना में एक युवक ने करंट से दम तोड़ दिया। दोनों की घटनाएं बिजावर की हैं। जानकारी के मुताबिक […]