उत्तर प्रदेश देश

पुलिस विभाग में बड़ा फर्जीवाड़ा, पांच साल से सिपाही जीजा की जगह नौकरी कर रहा था साला

मुरादाबाद। मुरादाबाद में पुलिस विभाग में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। मुरादाबाद जनपद के ठाकुरद्वारा में एक सिपाही की जगह उसका साला वर्षों से ड्यूटी कर रहा था। शिकायत मिलने पर सीओ और थाना प्रभारी की जांच में फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ।

ठाकरद्वारा थाने में आरोपी साले-बहनोई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसका साला पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विद्या सागर मिश्र ने बताया कि आरोपी सिपाही अनिल कुमार पुत्र सुखपाल मुजफ्फरनगर जनपद के खतौनी थाना इलाके के दाहौड़ गांव का रहने वाला है।

वह वर्ष 2011 बैच का सिपाही है। आरोपी सिपाही की जगह उसका साला सुनील पुत्र राजपाल निवासी कंधारी थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा ड्यूटी करने की बात संज्ञान में आई थी। आरोपी सिपाही ठाकुरद्वारा में यूपी 112 पीआरवी में तैनात था।

शिकायत मिलने पर ठाकुरद्वारा सीओ और थाना प्रभारी ने जांच की तो सच सामने आ गया। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि पांच साल पहले उसकी नौकरी शिक्षा विभाग में लग गई थी। इसके बाद उसने अपनी जगह साले सुनील उर्फ सनी को ड्यूटी पर भेज दिया था। वह लगभग पांच साल से 112 पीआरवी पर ड्यूटी कर रहा था। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है। इस लापरवाही में जिनके भी नाम सामने आएंगे। सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Next Post

उज्‍जैन सीएमएचओ के आदेश पर उठी अंगुलियां

Fri Jun 18 , 2021
उज्जैन। सीएमएचओ (CMHO) के एक आदेश के बाद शा.माधवनगर और चरक सहित जिला अस्पताल (District Hospital including Sha.Madhavnagar and Charak) में डॉक्टर्स ने अंगुलियां उठाना शुरू कर दिया है। ऑखों के डॉक्टर्स का कहना है कि चरक में जब ओटी चार दिन में शुरू होने वाली है तो फिर शा.माधवनगर कैसे काम करेंगे? वहीं हड्डी […]