बड़ी खबर राजनीति

अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी ने किया 10 सीटों पर जीत का दावा, राज्य के लोगों का जताया आभार

ईटानगर (Itanagar) । अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) की बीजेपी यूनिट ने 60 विधानसभा सीटों में 10 पर निर्विरोध जीत का दावा किया है. मुख्यमंत्री पेमा खांडू (Pema Khandu) ने शनिवार को अपने और डिप्टी सीएम चाउना मीन (Chowna Mein) सहित 10 बीजेपी उम्मीदवारों के निर्विरोध निर्वाचन के लिए राज्य के लोगों का आभार व्यक्त किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे नजरिए की वजह से मुमकिन हो पाया है.

खांडू ने यह भी कहा कि 10 बीजेपी उम्मीदवारों के चुनाव के साथ, अरुणाचल प्रदेश ने चुनावी इतिहास में एक महान अध्याय लिखा है.

एजेंसी के मुताबिक पेमा खांडू ने कहा कि मैं उन सभी विधानसभा क्षेत्रों के लोगों का बहुत आभारी हूं, जहां हमारे उम्मीदवारों को भारी समर्थन मिला, खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहतर नजरिए में उनके विश्वास के लिए. उन्होंने आगे कहा कि वह और उनकी पार्टी के सहयोगी बड़ी विनम्रता के साथ लोगों के इस समर्थन को स्वीकार करते हैं.

पेमा खांडू ने कहा कि लोगों का जबरदस्त समर्थन राज्य के लोगों की ईमानदारी से सेवा करने के प्रति जिम्मेदारी और प्रतिबद्धता की गहरी भावना देता है.


कांग्रेस कैंडिडेट ने वापस लिया नामांकन
अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री उन 10 बीजेपी उम्मीदवारों में शामिल थे, जो नामांकन वापसी का वक्त खत्म होने के बाद राज्य विधानसभा चुनावों में निर्विरोध चुने गए. खांडू, तवांग जिले के मुक्तो विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने वाले एकमात्र व्यक्ति थे, जबकि मीन ने अपने एकमात्र प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के बयामसो क्रि (Bayamso Kri) के द्वारा नामांकन वापस लिए जाने के बाद चौखम सीट पर निर्विरोध जीत हासिल की.

अधिकारियों ने कहा कि छह विधानसभा क्षेत्रों में एकल नामांकन पत्र दाखिल किया गया है, जबकि चार अन्य में विपक्षी उम्मीदवारों ने अपने पर्चे वापस ले लिए हैं. भारत-चीन सीमा के पास मुक्तो विधानसभा क्षेत्र से विधायक के रूप में खांडू का यह चौथा कार्यकाल होगा. वह अब तक तीन बार निर्विरोध चुने जा चुके हैं.

उप मुख्यमंत्री दूसरी बार चौखम निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए. एक अनुभवी राजनीतिज्ञ मीन ने 1995 से लेकांग निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था.

Share:

Next Post

'मेरे 5 साल बर्बाद हो गए, गांजा मत फूंकना', हनी सिंह ने फैन्स को दी सलाह

Sun Mar 31 , 2024
नई दिल्‍ली(New Delhi) । रैप सुनना पसंद है तो बहुत मुमकिन है कि एक वक्त था जब हनी सिंह(Honey Singh) के गानों को आपने भी खूब सुना हो। हर शादी (every wedding)और पार्टी में हनी सिंह (Honey Singh at the party)के गाने बजते थे। फिर अचानक वह धीरे-धीरे लाइमलाइट से दूर होते चले गए और […]