देश राजनीति

भाजपा ने दी ‘मोदी की गारंटी’ खत्म होगी वेटिंग टिकट की समस्या

मुंबई (Mumbai)। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर भाजपा ने आज अपना घोषणापत्र जारी किया है। इसे ‘मोदी की गारंटी’ का टाइटल दिया गया। इसके जरिए बीजेपी (BJP) ने कई वादे देश की जनता से किए हैं और तीसरी बार सरकार बनाने के लिए वोट मांगा है। बीजेपी के इस संकल्प पत्र में रेलवे सेक्टर के लिए भी कई वादे किए गए हैं।

‘मोदी की गारंटी’ के मुताबिक, नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली अगली सरकार के दौरान भारतीय रेलवे में कई महत्वपूर्ण सुधार किए जाएंगे। भाजपा ने देश की जनता से वादा किया है कि आने वाले दिनों में ट्रेन में वेटिंग लिस्ट का झंझट खत्म कर दिया जाएगा। इसके लिए ट्रेनों की संख्या, ट्रेनों की बोगियों की संख्या और ट्रेनों की स्पडी बढ़ाई जाएंगी। साथ ही भाजपा ने देश की जनता से वंदे भारत को लेकर भी कई बड़े वादे किए हैं। बीजेपी ने ‘मोदी की गारंटी’ के तहत वंदे भारत ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का वादा किया है।



आपको बता दें कि भाजपा ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया। पार्टी अपने घोषणापत्र को ‘संकल्प पत्र’ कहती है। यह गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं पर केंद्रित है। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर केंद्र की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को संकल्प पत्र भी सौंपे।

इस अवसर पर घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले दस वर्षों में भाजपा ने देशवासियों से किया हर वादा और हर संकल्प को हमने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पूरा किया है।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण सहित कई अन्य मुद्दों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘जो हम कहते हैं, वह करते हैं। जनता को भी इस पर भरोसा है और यही हमारी सबसे बड़ी ताकत है।’’

Share:

Next Post

एक और युद्ध की आहट? इजरायल पर ईरान को ड्रोन से अटैक, UN ने बुलाई इमरजेंसी बैठक

Sun Apr 14 , 2024
नई दिल्‍ली(New Delhi) । ईरान और इजरायल(Iran and Israel) के बीच बढ़ते तनाव (Tension)को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UN Security Council) ने इमरजेंसी बैठक (emergency meeting)बुलाई है। रविवार को होने वाली बैठक में ईरान के द्वारा किए गए ड्रोन और मिसाइल हमलों पर चर्चा होगी। इससे पहले संयुक्त राष्ट्र में ईरान के स्थायी […]