इंदौर न्यूज़ (Indore News) बड़ी खबर

इंदौर पहुंचे गुजरात के BJP विधायक, अमित शाह के निर्देश पर शुरू किया विधानसभा क्षेत्रों में आकलन

इंदौर: आगामी विधानसभा चुनाव (assembly elections) को लेकर बीजेपी (BJP) ने रणनीति पर अमल शुरू कर दिया है. जहां गुजरात (Gujrat) के विधायक इंदौर (Indore) पहुंच चुके हैं. ये सभी अब आज से संगठन (Organization) की मजबूती, उम्मीदवार दावेदार और जनता का मानस परखेंगे. इंदौर की सभी नौ विधानसभा सीटों के लिए ये विधायक आए हैं. गुजरात से आए बीजेपी के ये विधायक अगले सात दिन तक विभिन्न क्षेत्रों में रहकर प्रत्येक दिन की रिर्पोट भोपाल और दिल्ली (Bhopal and Delhi) भेजेंगे.

क्या है बीजेपी की रणनीति
वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी रणनीति पर अमल शुरू कर दिया है. इसके तहत दूसरे राज्यों (states) के विधायक विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में संगठन की मजबूती, उम्मीदवार दावेदार, जनता का मानस, और कार्यकर्ताओं के रूख को परखेंगे. इंदौर की सभी 09 विधानसभा सीटों के लिए गुजरात से विधायक आए हैं. ये विधायक 7 दिनों तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में रहेंगे और प्रत्येक दिन की रिर्पोट भोपाल और दिल्ली भेजेंगे.

गुजरात से कौन कौन से विधायक आए हैं
केंद्रीय संगठन के निर्देशों पर प्रदेश और नगर ईकाइयों ने काम करना शुरू कर दिया है. इसके साथ ही पार्टी के निर्देश पर दूसरे राज्यों के विधायकों की चुनावी आकलन, प्रत्याशी दावेदारी, पार्टी की स्थिति को परखने के लिए कवायद शुरू हो गई है. इंदौर जिले की 09 विधानसभा सीटों का आकलन गुजरात के विधायक करेंगे.


इंदौर जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के आकलन के लिए विरमगाम अहमदाबाद विधायक हार्दिक पटेल (hardik patel), भोई वडोदरा से विधायक शैलेष भाई मेहता, सयाजीगंज वडोदरा विधायक केयूर रोकड़िया, बापूनगर अहमदाबाद के विधायक दिनेश कुशवाहा, दरियापुर सीट से विधायक कौशिकभाई जैन, नाडियाड से विधायक पंकज भाई देसाई, सावली वडोदरा विधायक केतनभाई इनामदार, वाटवा विधायक बाबू सिंह जाधव और बोरसाद सीट आणंद के विधायक रमनभाई सोलंकी आए हैं.

पार्टी से मिले निर्देशों के अनुसार ये विधायक विधानसभा में किसी दावेदार या वर्तमान विधायक के साथ नहीं रहेंगे. उनका काम विधानसभा क्षेत्रों में संगठन की मजबूती परखना है. इन्हीं की रिपोर्ट पर पार्टी चुनाव के लिए अपनी अंतिम रणनीति बनाएगी.

जिम्मेदारियों में हुआ बदलाव
पार्टी संगठन से मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल विधायकों को विधानसभा की जिम्मेदारियों में परिवर्तन किया गया है. हार्दिक पटेल को पहले विधानसभा 05 की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन अब वे सांवेर का आकलन करेंगे. बीजेपी कार्यालय पर हुई संभागीय बैठक में संभाग प्रभारी राघवेंद्र गौतम, मंत्री मोहन यादव, सहप्रभारी डॉ.तेज बहादुर सिंह सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान चुनाव के जिला संयोजक, विधानसभा प्रभारियों को बताया गया है कि उन्हें किस तरह बाहर से आए हुए विधायकों के साथ काम करना है.

गुजरात के ये विधायक 07 दिन तक अपनी अपनी विधानसभा में रहेंगे और कई पैमानों पर आकलन और जानकारी लेंगे. 21 अगस्त से ये सभी काम शुरू करेंगे. इन विधायकों के साथ केवल विधानसभा प्रभारी और चुनाव की दृष्टि से बनाए गए संयोजक ही रहेंगे. पार्टी ने सभी दावेदारों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि दौरे पर कोई भी अपनी दावेदारी प्रस्तुत करने का प्रयास ना करें. फिलहाल ये विधायक प्रत्येक दिन के काम की रिपोर्ट भोपाल और दिल्ली कार्यालय भेजेंगे.

Share:

Next Post

CM भूपेश बघेल कर रहे थे PC, अचानक निकल आया सांप, बोले- मारो मत, बचपन में...

Mon Aug 21 , 2023
बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) रविवार को बिलासपुर (Bilaspur) के दौरे पर थे। दौरे के दौरान वह जैन इंटरनेशनल स्कूल में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। मीडिया से बातचीत करने के दौरान ही भूपेश बघेल के पैर के पास एक सांप (Snake) पहुंच गया, जिससे वहां मौजूद अधिकारियों में हड़कंप पहुंच […]