बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश राजनीति

एमपी, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा उपचुनावों के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तीन राज्यों- मध्य प्रदेश (MP), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के आगामी विधानसभा (assembly) उपचुनावों (by-elections) के लिए कैंडिडेट्स (candidates ) की लिस्ट (list) जारी कर दी है. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के बाद कुछ विधानसभा सीटें खाली हो गई थीं, जिन पर अब उपचुनाव होना है. इन राज्यों में होने जा रहे चुनावों के लिए बीजेपी ने लिस्ट जारी की है.


पार्टी ने हिमाचल प्रदेश की देहरा सीट से होशियार सिंह चम्बयाल, हमीरपुर से आशीष शर्मा और नालगढ़ से कृष्ण लाल ठाकुर के नाम का ऐलान किया है.

एमपी की किन सीटों पर कौन लड़ रहा चुनाव?

मध्य प्रदेश की सीट अमरवाड़ा से बीजेपी ने कमलेश शाह को मैदान में उतारा है. वहीं, उत्तराखंड की बद्रीनाथ सीट पर राजेंद्र सिंह भंडारी और मंगलौर सीट पर करतार सिंह भड़ाना को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में 13 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनावों के कार्यक्रम का ऐलान किया है.

किन विधानसभा सीटों पर होने हैं उपचुनाव?

राज्यों की जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें पश्चिम बंगाल की चार सीटें, हिमाचल प्रदेश की तीन सीटें और उत्तराखंड की दो सीटें शामिल हैं. जिन 13 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होने हैं, उनमें रूपौली (बिहार), रायगंज (पश्चिम बंगाल), रानाघाट दक्षिण (पश्चिम बंगाल), बागदा (पश्चिम बंगाल), मानिकतला (पश्चिम बंगाल), विक्रवंडी (तमिलनाडु), अमरवाड़ा (मध्य प्रदेश), बद्रीनाथ (उत्तराखंड), मंगलौर (उत्तराखंड), जालंधर पश्चिम (पंजाब), देहरा (हिमाचल प्रदेश), हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) और नालागढ़ (हिमाचल प्रदेश) शामिल हैं.

 

Share:

Next Post

टैंकर माफिया पर शिकंजा कसने दिल्‍ली पुलिस का मुनक नहर पर पहरा; 170 जवान कर रहे निगरानी

Fri Jun 14 , 2024
नई दिल्‍ली(New Delhi) । दिल्ली(Delhi) में पांच थानों के 170 पुलिसकर्मी,(170 policemen) पीसीआर वैन और बड़ी संख्या में बाइक। मुनक नहर(Munak Canal) के पास रहने वाले वाले लोग गुरुवार को यह नजारा देखकर हैरान(Surprised by the sight) रह गए। उन्होंने इलाके में कभी इतनी पुलिस एकसाथ नहीं देखी थी। अहम बात यह है कि ये […]