इंदौर न्यूज़ (Indore News)

मतदाता सूची से गायब 83 हजार लोगों के नाम ढूंढेंगे भाजपाई

बूथ की कमेटी के कार्यकर्ताओं को सौंपी जवाबदारी, 9 नवंबर से शुरू होगा अभियान

इंदौर। मतदाता सूची से गायब 83 हजार नामों को ढूंढने की जवाबदारी भाजपा की वार्ड स्तरीय कमेटी को दी गई है। प्रत्येक वार्ड में 5 लोगों की कमेटी बनाई गई है, जिसमें पार्षद भी रहेंगे। यह लोग पता करेंगे कि पिछली मतदाता सूची से जो 83 हजार नाम गायब हुए थे वे कहां गए। इसके साथ ही नए नाम जुड़वाने का काम भी करेंगे। यह अभियान 9 नवंबर से शुरू किया जाएगा।


निर्वाचन विभाग भी 9 नवंबर से लेकर 8 दिसंबर तक मतदाता सूची का पुनरीक्षण अभियान प्रारंभ कर रहा है। चूंकि अगले साल चुनाव है, इसलिए राजनीतिक दल भी अपने स्तर पर मतदाता सूची की जांच कर रहे हैं। कल भाजपा कार्यालय में हुई बैठक में नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने सभी वार्ड संयोजकों से कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में पांच-पांच लोगों की कमेटी बनाकर जाएं और बूथों पर मतदाता सूची की जांच करें। यह भी देखें कि वहां मतदाता रह रहा है और अगर उसका नाम मतदाता सूची में नहीं है तो उसे जुड़वाने का काम किया जाए। भाजपा के पास ऐसे 83 हजार लोगों की सूची है, जिनके नाम मतदाता सूची में नहीं हैं। इसी का फायदा कांग्रेस उठाती है। बैठक में विधायक महेंद्र हार्डिया, आकाश विजयवर्गीय सहित भाजपा के नगर पदाधिकारी मौजूद थे। 5 लोगों की कमेटी में क्षेत्रीय पार्षद, संयोजक, सहसंयोजक, वार्ड प्रभारी और सहप्रभारी मौजूद रहेंगे। यह सभी अपने वार्ड के मतदान केंद्र पर जाएंगे और अपनी रिपोर्ट तैयार कर संगठन को देंगे। रणदिवे ने कहा कि हमारी पार्टी ने 51 फीसदी मतदान का लक्ष्य दिया है, जिसे हमें पूरा करना है।

पार्षद संगठन को बताएंगे क्या किया

भाजपा ने एक नई व्यवस्था भी शुरू की है। वर्तमान भाजपा की परिषद को करीब 3 महीने से ज्यादा हो गए हैं। अब उन्हें अपने कामों का लेखा-जोखा नगर संगठन को देना होगा। उन्हें बताना होगा कि उन्होंने जनहित में कितने काम किए हैं। इसके लिए भी रणदिवे ने वार्ड के संयोजकों से कहा कि पार्षद से संपर्क करें और उनसे कहें कि जल्द से जल्द जानकारी संगठन को भिजवाएं।

Share:

Next Post

राहुल से मिलने वालों की सूची भोपाल से होगी तैयार

Sun Nov 6 , 2022
जिलों से मंगवाए वरिष्ठ नेता और जनप्रतिनिधियों के नाम, प्रदेश प्रभारी और अध्यक्ष करेंगे फाइनल इंदौर। जैसे-जैसे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की यात्रा की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे कांग्रेस (Congress) ने अपनी तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी हैं। बाकी जवाबदारी तो बांट दी गई है, लेकिन राहुल गांधी से कौन मिलेगा […]