बड़ी खबर राजनीति

240 सीट से घटकर 237 हो जाएगी बीजेपी, इस पार्टी के नेता का बड़ा दावा, टेंशन में भाजपा !


नई दिल्ली। केंद्र में तीसरी बार एनडीए (NDA) की सरकार बन गई है। नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) तीसरी बार प्रधानमंत्री (Prime Minister) की शपथ ग्रहण कर अपना कार्यभार संभाल लिया है। इसी बीच एक पार्टी के नेता ने बड़ा दावा कर दिया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी (BJP) के तीन सांसद (Three MPs) जल्द ही पार्टी छोड़ने वाले हैं। जिसके कारण लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में 240 सीट पाने वाली बीजेपी घटकर 237 को जाएगी। वहीं इस दावे से सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है।


दरअसल, यह दावा ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के सांसद साकेत गोखले ने किया है। उनका कहना है कि भाजपा के तीन सांसद टीएमसी के संपर्क में हैं और लोकसभा में जल्दी ही भाजपा की ताकत घटकर 237 ही रह जाएगी। मालूम हो कि, लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को 240 सीटों पर ही जीत मिली है जो की बहुमत के आकड़े से काफी पीछे हैं। ऐसे में बीजेपी फिलहाल टीडीपी, जेडीयू जैसे कई दलों के साथ मिलकर केंद्र में गठबंधन सरकार चला रही है।

अगर ऐसे वक्त में बीजेपी के तीन सांसद पाला बदल लेते हैं तो फिर उसे मुश्किल होगी। वहीं साकेत गोखले के बयान पर बंगाल भाजपा ने जवाब दिया है और कहा कि ऐसे दावे बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की प्रदेश इकाई एकजुट है। टीएमसी के राज्यसभा मेंबर गोखले ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘अभी लोकसभा में भाजपा का संख्या बल 240 और INDIA अलायंस का 237 है। पश्चिम बंगाल में भाजपा के तीन सांसद हमारे संपर्क में हैं और जल्द ही एक सुखद आश्चर्य होगा। उसके बाद भाजपा का संख्या बल घटकर 237 रह जाएगा जबकि INDIA गठबंधन के सांसदों की संख्या बढ़कर 240 हो जाएगी।’

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी का गठबंधन टिकाऊ नहीं है। यह ज्यादा दिन चल नहीं पाएगा। गौरतलब हो कि, लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की 42 सीट में से 29 पर जीत दर्ज की। वहीं राज्य में भाजपा की सीट संख्या 2019 के 18 से घटकर 12 हो गई। वहीं गोखले के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि तृणमूल दिन में सपने देख रही है। उन्होंने कहा, ‘2014 से ही तृणमूल कांग्रेस केंद्र सरकार में महत्वपूर्ण ताकत बनने के दिन में सपने देखती रही है। लेकिन एक बार नहीं बल्कि तीन बार उसकी उम्मीदें टूट गईं। भाजपा और राजग एकजुट है।

Share:

Next Post

Eating Benefit: जमीन पर बैठकर खाने से मिलते हैं सेहत को गजब के फायदे

Wed Jun 12 , 2024
मुंबई (Mumbai)। इन दिनों बिजी लाइफ (busy life) के चलते बहुत कम ही लोगों के पास समय है कि वह तसल्ली से बैठ कर खाना खाएं (eat food)। ऐसे में ज्यादातर लोग खाना पैक करके साथ ले जाते हैं और जब समय मिलता है जब खाते हैं। वहीं घर पर जब होते हैं तो डाइनिंग […]