उत्तर प्रदेश देश राजनीति

BSP का BJP पर हमला, कहा-‘मजबूत ब्राह्मणों को चुन-चुन कर मार रही योगी सरकार’

आगरा। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बसपा (bsp) ने एक बार फिर दलित और ब्राह्मण समीकरण पर जोर देना शुरू कर दिया है. बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) ने इसको लेकर सभाएं और जनसंपर्क शुरू कर दिया. इसी को लेकर आगरा पहुंचे सतीश मिश्रा ने रविवार को आरबीएस कालेज के राव कृष्ण पाल प्रेक्षागृह में बसपा के प्रबुद्ध वर्ग विचार गोष्ठी को संबोधित किया.

उन्होंने कहा कि 2022 में बसपा दलित-ब्राह्मण गठजोड़ से सरकार बनाएगी. इसके साथ ही उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा की सरकार के कार्यकाल में ब्राह्मण समाज के लोगों पर हमले हुए. बिकरू कांड मामले में तमाम बेगुनाह लोगों को फंसाया गया. न कोई अदालत, न कोई कानून, सीधे गोली मारकर फैसला हुआ.

उन्होंने कहा कि 2007 में बसपा ने दलित-ब्राह्मण गठजोड़ के सहारे ही सरकार बनाई थी. तब ब्राह्मणों का खूब सम्मान भी हुआ. भाजपा की सरकार में ब्राह्मणों के साथ अन्याय हो रहा है. मजबूत ब्राह्मणों को चुनचुन कर मारा जा रहा है. उन्हें जेल में डाला जा रहा है. यही नहीं महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा जा रहा है. बिकरू कांड का जिक्र करते हुए कहा कि खुशी दुबे को किस तरह से परेशान किया जा रहा है, ये सब जानते हैं. ब्राह्मण समाज पर हो रहे अत्याचार को बसपा बर्दाश्त नहीं करेगी.

Share:

Next Post

सिवनी में कैदी ने लगाई फांसी, मासूम से दुष्कर्म-हत्या का था आरोप

Mon Aug 2 , 2021
सिवनी. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिवनी जिले में विचाराधीन कैदी (undertrial prisoner) ने फांसी लगाकर आत्महत्या (suicide) कर ली. कैदी की लखनादौन उप जेल बंद था. उस पर नाबालिग से रेप और हत्या (Rape and murder of minor) का आरोप था. ​​ ​लखनादौन पुलिस के मुताबिक, कैदी का नाम अर्जुन मर्सकोले था. रविवार को […]